IND vs ENG: पुजारा ने छीना इस क्रिकेटर से डेब्यू का मौका, अब पूरी सीरीज में नहीं मिलेगी जगह

0
18

[ad_1]

नई दिल्ली: चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) लगभग टीम इंडिया से बाहर हो चुके थे और उनका टेस्ट करियर भी खत्म होने की कगार पर था, लेकिन लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने 91 रन बनाकर अपनी जान बचा ली. चेतेश्वर पुजारा ने अपनी जान तो किसी तरह बचा ली, लेकिन टीम इंडिया के एक क्रिकेटर से टेस्ट डेब्यू करने का मौका छीन लिया. 

पुजारा ने इस क्रिकेटर से छीना डेब्यू का मौका

ऐसी चर्चा थी कि चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की जगह सूर्यकुमार यादव को चौथे टेस्ट मैच में डेब्यू का मौका मिल सकता है, लेकिन पुजारा ने अहम मौके पर 91 रन बनाकर टीम में अपनी जगह और टेस्ट करियर को किसी तरह बचा लिया. भारत और इंग्लैंड के बीच मौजूदा टेस्ट सीरीज के ज्यादातर मौकों पर चेतेश्वर पुजारा का बल्ला खामोश रहा, लेकिन उन्होंने तीसरे टेस्ट मैच में खुलकर बैटिंग की और 91 रन बना लिए. चेतेश्वर पुजारा से किसी को ऐसी पारी की उम्मीद नहीं थी, खासकर तब जब वह सबसे बुरी फॉर्म में चल रहे थे. पुजारा ने अपनी पारी से अंग्रेजों के पसीने छुड़ा दिए.

अब पूरी सीरीज में सूर्यकुमार को नहीं मिलेगा मौका

चेतेश्वर पुजारा ने लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 91 रन बनाकर टीम इंडिया के एक क्रिकेटर से टेस्ट डेब्यू करने का मौका छीन लिया. ऐसा माना जा रहा था कि चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की जगह सूर्यकुमार यादव को चौथे टेस्ट मैच में डेब्यू का मौका मिल सकता है. लेकिन अब सूर्यकुमार यादव को पूरी इंग्लैंड सीरीज में बेंच पर ही बैठना पड़ेगा और वो पुजारा को रिप्लेस नहीं कर पाएंगे.

टेस्ट डेब्यू के लिए करना होगा इंतजार

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने इसी साल भारत की तरफ से वनडे और टी-20 इंटरनेशल क्रिकेट में कदम रखा था. दोनों डेब्यू सीरीज में उनकी धमाकेदार बैटिंग देखने को मिली जिसकी वजह से सेलेक्टर्स कायल हो गए और उन्हें भारतीय टेस्ट स्क्वाड में शामिल कर लिया. अब लगता है सूर्य को क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में डेब्यू के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा.

पुजारा ने बचाई अपनी जान 

तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 91 रन बनाकर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने अगले 2 टेस्ट मैचों के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है, नहीं तो मौजूदा टेस्ट सीरीज में उन पर प्लेइंग इलेवन से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था. वो लगातार नाकाम हो रहे थे और उन्होंने आखिरी शतक भी साल 2019 में बनाया था. टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) जब 8 रन पर पवेलियन वापस लौट गए तब चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) मैदान में आए. उन्होंने सूझबूझ दिखाते हुए अपना विकेट बचाए रखा और नियमित अंतराल पर रन बनाते रहे.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here