Hema Malini हो चुकी हैं बुरी तरह ट्रोल, साड़ी देखकर औरतें कहती थीं- ‘आ गई मदरासन’

0
19

[ad_1]

नई दिल्ली: हेमा मालिनी (Hema Malini) को बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल कहा जाता है. एक्ट्रेस के हर अंदाज के लोग आज भी फैन है. वो चाहे कुछ भी पहनें लेकिन उन पर सब फबता है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि एक समय ऐसा भी था जब एक्ट्रेस की साड़ियों का मजाक उड़ाया जाता था. जिससे वो बहुत आहत हो जाती थीं.  

फैशन सेंस को लेकर उड़ाया जाता था मजाक

वैसे तो हेमा मालिनी के फैशन सेंस के सभी कायल रहे हैं. जो लोग उन्हें फॉलो करते हैं वो जानते हैं कि हेमा मालिनी (Hema Malini) अपने इसी यूनिक अंदाज के चलते वो सुर्खियां बटोरती हैं. हेमा चाहे इंडियन ड्रेस पहने या वैस्टर्न दोनों में ही बेहद दिलकश लगती हैं. यह अजीब है कि इसी वजह से उन्हें अपमानजनक टिप्पणियों का भी सामना करना पड़ा.

‘वो देखो, मदरसन आ गई’

2015 में, फिल्मफेयर से बात करते हुए, हेमा मालिनी (Hema Malini) ने एक बार खुलासा किया कि कैसे वह अपनी ड्रेसिंग के कारण निर्माताओं की पत्नियों द्वारा ट्रोल हो जाती थीं. उन्होंने कहा, ‘मेरी मां ने मुझे भारी कांजीवरम साड़ी पहनाई. मैंने मना किया लेकिन मां ने कहा ऐसा किसी के पास नहीं होगा. निर्माताओं की पत्नियां, जिनमें ज्यादातर पंजाबी महिलाएं थीं, मेरी साड़ियों और ब्लाउज का मजाक उड़ाती थीं. ‘वो देखो, मदरासन आ गई.’

मां ने बनाया डांसर

हेमा (Hema Malini) कहती हैं,’मुझे ढालने में मेरी मां का बहुत बड़ा हाथ था. मैं जो कुछ भी हूं उसकी वजह से हूं. उन्होंने मुझे डांस सीखने और आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया. अगर मैं डांसर नहीं होती तो मुझे इसमें से कुछ भी हासिल नहीं होता’. 

हेमा के बारे में

हेमा मालिनी (Hema Malini) का जन्म तमिलियन परिवार में 16 अक्टूबर 1948 को अम्मनकुडी तमिलनाडु में हुआ था. उनके पिता का नाम वीएसआर चक्रवर्ती है. उनकी मां का नाम जया चक्रवर्ती है जोकि एक फिल्म निर्माता थीं. हेमा-मालिनी की शादी बॉलीवुड के ‘माचो मैन’ अभिनेता धर्मेन्द्र से हुई है. उनकी दो बेटियां हैं- ईशा देओल और अहाना देओल. उनकी दोनों ही बेटियों की शादी हो चुकी हैं. सन्नी देओल और बॉबी देओल उनके दो सौतेले बेटे हैं. दोनों हैं फिल्म अभिनेता हैं.  

मिल चुके हैं कई अवॉर्ड

हेमा (Hema Malini) ने 2003 में भारतीय जनता पार्टी की ओर से राज्‍यसभा सांसद बनकर अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी. वह वर्तमान में उत्‍तरप्रदेश के मथुरा से लोकसभा सांसद हैं. हेमा अपने फिल्‍मी करियर में अब तक कई पुरस्‍कारों से नवाजी जा चुकी हैं. हेमा को सन 2000 में भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से सम्‍मानित किया जा चुका है. इसके अलावा हेमा मालिनी फिल्‍म फेयर के लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से भी नवाजी जा चुकी हैं. 

यह भी पढ़े- नेपोटिज्म पर ये क्या बोल गईं फराह खान, चुभ सकती है शाहरुख को बात!  

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here