स्‍टुअर्ट बिन्‍नी अब कोचिंग पर लगाएंगे ध्‍यान, कहा- खिलाड़ी मेरे साथ काम करना चाहते हैं

0
20

[ad_1]

नई दिल्‍ली. भारतीय ऑलराउंडर स्‍टुअर्ट बिन्‍नी (Stuart Binny ) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्‍यास ले लिया है. 37 साल के बिन्‍नी ने 2003 में कर्नाटक के लिए डेब्‍यू किया था. इसके बाद उन्‍होंने 6 टेस्‍ट, 14 वनडे और 3 टी20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया. उन्‍होंने ज्‍यादातर घरेलू मैच अपनी घरेलू टीम कर्नाटक के लिए ही खेले. हालांकि बाद में वह 2 सीजन के लिए नगालैंड चले गए थे. वह बंद हो चुकी भारतीय क्रिकेट लीग का भी हिस्‍सा रह चुके थे.
बिन्‍नी कर्नाटक टीम के गोल्‍डन समय का भी हिस्‍सा रह चुके हैं. 2013- 2014 में कर्नाटक को रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनाने में उनका बड़ा हाथ रहा था. उन्‍होंने उस सीजन 443 रन बनाने के साथ ही 14 विकेट भी लिए थे.

नॉर्थ ईस्‍ट के क्रिकेटर्स को देंगे ट्रेनिंग
1983 वर्ल्‍ड कप के हीरो रोजर बिन्‍नी के बेटे स्‍टुअर्ट क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद अब अपना पूरा ध्‍यान कोचिंग पर लगाना चाहते हैं. टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बात करते हुए उन्‍होंने कहा कि मैंने कोचिंग देना पहले ही शुरू कर दिया है और नेशनल क्रिकेट एकेडमी में लेवल 2 भी किया. मैं तेज गेंदबाजों और ऑलराउंडर्स को कोचिंग और ट्रेनिंग देने पर विचार कर रहा हूं. उन्‍होंने कहा कि कोचिंग के लिए देश का एक खास कोना उनकी नजरों में हैं.

शाहिद अफरीदी ने की तालिबान की जमकर तारीफ, लोगों ने कहा- ये महिला सशक्तिकरण के वकील हैं

IPL 2022 : बीसीसीआई को 2 टीमों से मिल सकते हैं 5 हजार करोड़, अगले सीजन से होंगे 74 मैच

बिन्‍नी ने कहा कि सिस्‍टम को समझने के लिए मैंने नॉर्थ ईस्‍ट में 2 साल बिताए. वहां पर काफी टैलेंट है, मगर कोई एक्‍पोजर नहीं है. मेरा मुख्‍य लक्ष्‍य उस क्षेत्र में क्रिकेट को वापस देना होगा, क्‍योंकि वहां के खिलाड़ी मेरे साथ काम करना चाहते हैं . प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट खेलने में उनकी मदद करने के लिए मैं निश्चित रूप से वापस जा रहा हूं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here