सैटेलाइट फीचर के साथ आ सकता है Apple iPhone 13! बिना नेटवर्क हो जाएगी कॉलिंग और मैसेज

0
28

[ad_1]

ऐपल iPhone 13 को लेकर काफी समय से नई-नई अफवाहें सामने आ रही हैं, और अब एक भरोसेमंद विश्लेषक Ming-Chi Kuo ने बताया है कि नए आईफोन 13 में लो अर्थ ऑरबिट (LEO) सैटेलाइट कंम्यूनिकेशन कनेक्टिविटी दी जाएगी, जिससे यूज़र्स बिना 4जी या 5जी कवरेज के भी कॉल और मैसेज भेज सकेंगे. निवेशकों के लिए एक नोट में, MacRumors द्वारा देखा गया, कुओ ने बताया कि iPhone 13 लाइनअप में हार्डवेयर की सुविधा होगी जो LEO उपग्रहों से जुड़ने में सक्षम है.

अगर ये मिलते-जुलते सॉफ्टवेयर सुविधाओं के साथ एनेबल किया गया है, तो ये iPhone 13  यूज़र्स को बिना फोन में 4G या 5G कनेक्शन के भी कॉल और मैसेज सेंड करने की अनुमति दे सकता है.

(ये भी पढ़ें- ब्रांडेड स्मार्टफोन को Free में खरीदने का मौका दे रहा है Flipkart! जानें किन ग्राहकों को मिलेगा फायदा)

रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 13 में कस्टमाइज़ क्वालकॉम X60 बेसबैंड चिप मिलेगा, जो कि सैटेलाइट कम्यूनिकेन को सपोर्ट करेगा. बाकी स्मार्टफोन ब्रांड वर्तमान में 2022 तक सैटेलाइट कम्यूनिकेशंस फंक्शन को लागू करने के लिए आवश्यक X65 बेसबैंड चिप को अपनाने के लिए इंतज़ार कर रहे हैं.

फिलहाल स्पष्ट नहीं है कुछ बातें…
फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि सैटेलाइट पर मैसेज भेजना और कॉल करना सिर्फ iMessage और FaceTime जैसी Apple सर्विसेज के साथ ही होगा या नहीं. इसके अलावा Apple स्टैंडर्ड सेल टावर्स के लिए सैटेलाइट कम्यूनिकेशन प्रॉक्सी कर सकता है. ये कंपनी को दूसरी ऐप्स और सर्विसेज के साथ कंपेटिबिलिटी सुनिश्चित करने की अनुमति देगा.

(ये भी पढ़ें- काम की बात! WhatsApp में किसी की चैट बॉक्स खोले बिना भी पढ़ सकते हैं Message, जानें ट्रिक)

साथ ही ये भी स्पष्ट नहीं है कि ऐपल को टेक्नोलॉजी के लिए जरूरी एंटीना सारणी के लिए क्या लागू करने की जरूरी होगी. ऐसा इसलिए क्योंकि सैटेलाइट फोन, क्लासिक नोकिया फीचर-फोन डिजाइन की तरह ही होंते हैं, जिसमें कि एक एंटीना मौजूद होता है. ऐसे में देखना होगा कि अगर आईफोन 13 के साथ ये फीचर आता है तो क्या कंपनी अपने डिज़ाइन में कैसे बदलाव करने की योजना बनाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here