मशहूर कॉमेडियन अशोक सराफ हैं लाइमलाइट से दूर, दो बार हो चुका है भयानक एक्सीडेंट

0
34

[ad_1]

नई दिल्ली. बॉलीवुड और मराठी फिल्मों के पॉपुलर एक्टर रहे अशोक सराफ (Ashok Saraf) इन दिनों लाइमलाइट से दूर हैं. उन्होंने फिल्मों में कई दमदार कॉमेडी किरदार निभाए हैं, जोकि आज भी फेमस हैं. फिल्म ‘सिंघम’ में उनके किरदार पर कई मीम्स भी बने थे. लेकिन अब वह कहां और क्या कर रहे हैं किसी को भी नहीं पता है. अशोक सराफ को मराठी फिल्म इंडस्ट्री में ‘सम्राट अशोका’ कहा जाता है.

अशोक सराफ (Ashok Saraf Film) साल 1969 से फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं. उन्होंने कई फिल्मों में नेगेटिव किरदार भी निभाए. लेकिन उन्हें पॉपुलैरिटी कॉमेडी किरदारों से मिली. उनकी कॉमिक टाइमिंग कमाल की है. उन्होंने 250 से ज्यादा मराठी फिल्मों में काम किया. इनमें लगभग 40 प्रतशित फिल्म कमर्शियल हिट हुईं. अन्य फिल्मों में भी उनके परफॉर्मेंस की जमकर तारीफें हुईं.

अशोक सराफ (Ashok Saraf Bollywood Films) का नाम दिग्गज एक्टर रहे अशोक कुमार के नाम से प्रेरित होकर रखा गया था. अशोक सराफ ने लगभग 100 बॉलीवुड फिल्मों में काम किया. फिल्म ‘सिंघम’, ‘प्यार किया तो डरना क्या’, ‘गुप्त’, ‘कोयला’, ‘येस बॉस’, ‘जोरू का गुलाम’ और ‘करण अर्जुन’ जैसी फिल्मों में निभाए गए उनके किरदारों को आज तक याद किया जाता है. अशोक सराफ ने ‘ये छोटी बड़ी बातें’, ‘हम पांच’ और ‘डॉन्ट वरी हो जाएगा’ जैसे टीवी शो में भी काम किया.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, अशोक सराफ का 27 साल पहले एक एक्सीडेंट हो गया था. इस सड़क दुर्घटना में वह बाल-बाल बचे थे. लेकिन उनकी गर्दन में गंभीर चोट लगी थी, जिसे ठीक होने में 6 महीने लगे थे. इसके बाद साल 2012 में तालेगांव के पास मुंबई पुणे एक्स्प्रेसवे पर उनकी गाड़ी का भयानक एक्सीडेंट हुआ था. हालांकि, इस एक्सीडेंट में भी वह बाल-बाल बच गए.

अशोक सराफ साल 2011 में आई फिल्म ‘सिंघम’ में दिखाई दिए. फिल्म में अजय देवगन और काजल अग्रवाल लीड रोल में थे. फिल्म सुपरहिट हुई. इसके बाद अशोक को किसी भी फिल्म में नहीं देखा गया है. लेकिन वह साल 2020 में आई मराठी फिल्म ‘प्रवास’ में अहम किरदार में दिखाई दिए. वह इस वक्त अपने परिवार के साथ क्वैलिटी टाइम बिता रहे हैं. उन्हें लाइमलाइट में रहना पसंद नहीं है.

अशोक सराफ (Ashok Saraf Wife) पत्नी निवेदिता जोशी सराफ के साथ रहते हैं. उन्होंने साल 1990 में निवेदिता से गोवा के एक मंदिर में शादी की थी. उनका एक बेटा है, जिसका नाम अनिकेत सराफ है. अनिकेत पेशे से एक शैफ हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here