देशभर में आज कैसा रहेगा मौसम, जानिए कहां-कहां होगी बारिश

0
28

[ad_1]

India Monsoon Update: देशभर के ज्यादातर हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी है. आज बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, लक्षद्वीप, रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. हरियाणा दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों में हल्की बारिश संभव है.

तेलंगाना, मराठवाड़ा, विदर्भ और उत्तरी कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश संभव है. मध्य प्रदेश, गुजरात, दक्षिण और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों, केरल, तटीय कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है.

उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश
उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश हुई और गरज के साथ बौछारें पड़ीं. खीरी, गोंडा, मैनपुरी, लखनऊ, कानपुर देहात, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, सहारनपुर, कन्नौज, बहराइच, प्रयागराज, गाजीपुर, बलरामपुर, गोंडा और श्रावस्ती में बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने मंगलवार को राज्य में कुछ स्थानों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है और चेतावनी दी है कि छिटपुट स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है.

गुजरात में अगले पांच दिन बारिश का पूर्वानुमान: मौसम विभाग
मौसम विभाग ने सोमवार को कहा कि गुजरात में अगले पांच दिनों के दौरान ‘सक्रिय रूप से बारिश’ होने की संभावना है. गुजरात में इस साल अब तक सामान्य से करीब 50 प्रतिशत कम बारिश दर्ज की गई है. राज्य में सामान्य बारिश 576.5 मिलीमीटर के मुकाबले 288.6 मिलीमीटर बारिश हुई है. अहमदाबाद, अरवल्ली, बनासकांठा, गांधीनगर, कच्छ और सुरेंद्रनगर जिलों में इस साल अब तक सबसे कम बारिश दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें-
Janmashtami 2021: प्रकट हुए बाल कृष्ण, मथुरा से लेकर द्वारकाधीश तक कान्हा ही कान्हा

अमेरिका ने अफगानिस्तान से अपनी सेना को पूरी तरह निकाला, राष्ट्रपति बाइडेन बोले- 20 साल की सैन्य उपस्थिति का अंत हुआ

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here