चौथे टेस्ट से पहले भारत से थरथर कांप रहा इंग्लैंड, इस बड़ी वजह का हुआ खुलासा

0
20

[ad_1]

लंदन: टीम इंडिया पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में महज 36 रनों पर ऑलआउट हो गई थी और उसे ढाई दिन के अंदर ही शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. मार्क वॉ और रिकी पोंटिंग का कहना था कि विराट कोहली और मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के बिना टीम इंडिया पलटवार नहीं कर पाएगी, लेकिन कोहली के बिना टीम इंडिया फिर से खड़ी हो गई और ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में 2-1 से टेस्ट सीरीज हराकर सभी को मुंहतोड़ जवाब दे दिया.

भारत से थरथर कांप रहा इंग्लैंड

अब अंग्रेजों को भी टीम इंडिया का वही डर सता रहा है. इंग्लैंड के पिछले टेस्ट मैच में भारत को 78 रनों पर ढेर कर दिया था, लेकिन टीम इंडिया घायल शेर की तरह फिर से पलटवार करने को कोशिश में है. 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर चल रही है. चौथे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने इंग्लैंड की टीम को वॉर्निंग दी है.

इस बड़ी वजह का हुआ खुलासा

नासिर हुसैन ने कहा है कि भारत को भले ही तीसरे टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन ये नहीं भूलना चाहिए कि भारतीय टीम इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 36 रनों पर ऑल आउट होकर भी सीरीज जीत गई थी. नासिर हुसैन ने टेलीग्राफ के हवाले से लिखा, ‘याद रहे कि वो एडिलेड के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 36 रनों पर ही ऑल आउट हो गए थे. उसके बाद उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज को अपने नाम किया था. वो भी तब जब कोहली घर वापस लौट गए थे.’

इंग्लैंड को मिली वॉर्निंग 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने अपने खिलाड़ियों को चेतावनी देते हुए लिखा कि भारतीय टीम में वो क्षमता है कि भले ही उनके खिलाड़ी शानदार फॉर्म में ना हो इसके बावजूद टीम जबर्दस्त वापसी करते हुए वापसी कर सकती है. लीड्स टेस्ट के बारे में बात करते हुए हुसैन ने लिखा कि इंग्लैंड के गेंदबाजों ने उस मैच में स्विंग गेंदबाजी का बेहतरीन नमूना पेश किया, लेकिन भारत के गेंदबाज ऐसा नहीं कर पाए.

VIDEO-



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here