चौथे टेस्ट में टीम इंडिया के इस बल्लेबाज को मिल सकता है मौका, ब्रैडमैन से भी ज्यादा खतरनाक

0
18

[ad_1]

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में पारी और 76 रनों से शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक्शन के मूड में हैं. टीम इंडिया में बड़े-बड़े खिलाड़ियों पर गाज गिर सकती है, जिसमें अजिंक्य रहाणे, इशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा के नाम शामिल हैं. ये तीनों ही खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में फिट नहीं बैठते. ऐसे में एक बल्लेबाज ऐसा है, जिसे चौथे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन से भी ज्यादा खतरनाक है. 

चौथे टेस्ट में उतरेगा ये धाकड़ खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ 2 सितंबर से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच के लिए मयंक अग्रवाल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए उतारा जा सकता है, जबकि केएल राहुल को नंबर पांच पर अजिंक्य रहाणे की जगह बल्लेबाजी के लिए आजमाया जा सकता है. अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन बेहद घटिया रहा है. केएल राहुल वनडे मैचों में भी भारत के लिए नंबर 5 पर खेलते हैं,  ऐसे में राहुल टेस्ट मैचों में भी इस नंबर पर हिट साबित हो सकते हैं. 

डॉन ब्रैडमैन से भी खतरनाक है ये बल्लेबाज 

मयंक अग्रवाल को आखिरी बार ब्रिसबेन टेस्ट में खेलने का मौका मिला था. इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन टेस्ट मैचों में भी मयंक अग्रवाल नहीं खेल पाए थे, लेकिन चौथे टेस्ट मैच में उन्हें मौका मिल सकता है. मयंक अग्रवाल के नाम टेस्ट में 1000 से ज्यादा रन हैं और उनका औसत भी 45.73 का रहा है. मयंक अग्रवाल ने अब तक भारत की तरफ से 14 टेस्ट मैचों में करीब 46 की औसत से 1052 रन बनाए हैं. उन्होंने 23 पारियों में तीन शतक और चार अर्धशतक जड़ा है. घरेलू मैदानों पर मयंक अग्रवाल का औसत ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन से भी ज्यादा खतरनाक है. अग्रवाल ने भारतीय सरमजीं पर 215, 108 और 243 रनों की पारियां खेली है. 

मयंक अग्रवाल को बड़ा दावेदार माना जा रहा

अग्रवाल ने भारतीय धरती पर 5 टेस्ट मैचों में तीन शतक की बदौलत 597 रन बनाए हैं और उनका औसत 99.5 का है. घरेलू मैदानों पर पांच या इससे अधिक टेस्ट मैच खेलने वाले बल्लेबाजों में मयंक अग्रवाल का औसत सबसे बेहतर है. उनके बाद ब्रैडमैन का नंबर है जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर 33 टेस्ट मैचों में 98.22 की औसत और 18 शतक की बदौलत 4,322 रन बनाए हैं. ओपनिंग बल्लेबाजी में मयंक अग्रवाल को बड़ा दावेदार माना जा रहा है. मयंक अग्रवाल के पास टेस्ट क्रिकेट का अच्छा अनुभव है. ओपनिंग बल्लेबाजी में मयंक अग्रवाल बेहतर विकल्प हो सकते हैं.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here