India vs England: बेहद खराब है इन 3 खिलाड़ियों की किस्मत, बेंच पर ही कट जाएगा पूरा इंग्लैंड दौरा!

0
25

[ad_1]

नई दिल्ली: विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में भिड़ रही है. लॉर्ड्स में इस सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला गया जहां टीम इंडिया ने ऐतिहासिक जीत अपने नाम की. लेकिन लीड्स में खेले गए अगले ही टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को पारी की हार देकर हिसाब बराबर कर लिया. इस हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी टीम में जरूर कुछ बड़े बदलाव करना चाहेंगे. लेकिन इसके बावजूद भी इस दौरे पर कुछ ऐसे खिलाड़ी भी मौजूद हैं जिनको चाह कर भी कप्तान प्लेयिंग 11 में मौका नहीं दे पाएंगे.

अभिमन्यु ईश्वरन

अभिमन्यु ईश्वरन को इंग्लैंड दौरे के लिए पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया था. ईश्वरन को इंग्लैंड दौरे के लिए रिजर्व ओपनर के तौर पर टीम में शामिल किया गया था. हालांकि उन्हें प्लेयिंग 11 में जगह मिल पाना बेहद मुश्किल बात है. ओपनिंग के लिए इस वक्त भारतीय टीम के पास कई बल्लेबाज हैं. दिग्गज ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल काफी अच्छा प्रदर्शन कर ही रहे हैं. लेकिन अगर इन दोनों खिलाड़ियों में से कोई भी चोटिल होता भी है तो पृथ्वी शॉ उनकी जगह ले लेंगे. ऐसे में अभिमन्यु ईश्वरन के लिए ये दौरा बेंच पर ही कट जाएगा. 

मयंक अग्रवाल 

अभिमन्यु ईश्वरन जैसी ही किस्मत इस दौरे पर मयंक अग्रवाल की है. शुभमन गिल के चोटिल होने के बाद मयंक अग्रवाल इस दौरे पर रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के सबसे बड़े दावेदार थे. लेकिन पहले टेस्ट से ठीक पहले मयंक चोटिल हो गए और उनकी जगह केएल राहुल को मिल गई. इसी के साथ ही राहुल ने इस दौरे पर बेहतरीन बल्लेबाजी कर अपनी जगह पक्की कर ली है. ऐसे में अब मयंक को इस पूरे दौरे पर टीम में जगह मिल पाना बेहद मुश्किल है. 

उमेश यादव 

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज उमेश यादव को इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज में ही मौका मिलना काफी मुश्किल है. ऐसा इसलिए हैं क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ भारत के पास कई बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं, जोकि टीम में अपनी जगह एकदम पक्की कर चुके हैं. इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर सभी ने कुछ मौकों पर खुद को साबित किया है. ऐसे में उमेश यादव को अब टीम में जगह तब ही मिल पाएगी जब दो या तीन खिलाड़ी चोटिल हो जाएं.

  

 

 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here