भारत-पाक के संघर्ष विराम समझौते पर बोले राजनाथ सिंह, अभी वेट एंड वॉच मोड में दोनों देश

0
19

[ad_1]

Ceasefire Violation: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का कहना है कि इस साल फरवरी के महीने में भारत-पाकिस्तान के बीच संघर्ष विराम समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे. जिसको लेकर अभी ‘वेट एंड वॉच मोड’ की स्थिति बनी हुई है. इसके साथ ही रक्षा मंत्री ने कहा कि अफगानिस्तान के हालात पर लगातार नजर बनाए हुए हैं ताकि विरोधी ताकतें सीमा पार आतंकवाद को बढ़ावा न दें.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ‘फरवरी में भारत और पाकिस्तान के बीच एक संघर्ष विराम समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे. हम दोनों देश विश्वास की कमी के कारण ‘वेट एंड वॉच मोड’ में हैं. हालिया संघर्ष विराम समझौते के बाद से सीमा पर कोई संघर्ष विराम उल्लंघन नहीं हुआ है.’

इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लद्दाख और उत्तर पूर्व में चल रही बुनियादी ढांचा परियोजनाओं पर भी बात की. उन्होंने कहा कि कहा कि लद्दाख और उत्तर पूर्व दोनों में कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं पर काम चल रहा है. ये परियोजनाएं न केवल बुनियादी ढांचा परियोजनाएं हैं बल्कि राष्ट्रीय सुरक्षा ग्रिड का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं.

अफगानिस्तान की स्थिति पर नजर

वहीं अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा हो चुका है. हाल ही में अफगानिस्तान में कई धमाके भी देखने को मिले हैं. वहीं अफगानिस्तान मुद्दे पर राजनाथ सिंह ने कहा कि हम अफगानिस्तान की स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं. हम भारतीयों की सुरक्षा के साथ-साथ यह भी चाहते हैं कि वहां के हालात का फायदा उठाकर देश विरोधी ताकतें सीमा पार आतंकवाद को बढ़ावा न दें.

यह भी पढ़ें:
Afghanistan Crisis: राजनाथ सिंह बोले- अफगानिस्तान में बदलाव भारत के लिये चुनौती
Afghanistan Crisis: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- अफगानिस्तान में बदलते समीकरण एक चुनौती, हम रणनीति में बदलाव ला रहे हैं



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here