जल्द WhatsApp पर आई इस परेशानी को दूर करेगा नया फीचर, जानें कैसे आएगा आपके काम

0
29

[ad_1]

वॉट्सऐप (WhatsApp) हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म में और फीचर जोड़ने के लिए काम कर रहा है. मैसेजिंग ऐप अब एक फीचर का टेस्ट कर रहा है जो यूज़र्स को ऐप के अंदर बैन अकाउंट रिव्यू की अपील करने की अनुमति देता है. iOS पर वॉट्सऐप में बैन रिव्यू फीचर के आने के बाद, वॉट्सऐप अब एंड्रॉयड के लिए भी इस फीचर पर काम कर रहा है. Wabetainfo के अनुसार, वॉट्सऐप 2.21.18.5 नए वॉट्सऐप बैन रिव्यू फीचर लाता है जो आपको ऐप के इंटरफ़ेस के माध्यम से सीधे WhatsApp को रिपोर्ट भेजने की अनुमति देता है, जब आपको ऐसा लगता है कि आपके अकाउंट को गलत तरीके से बैन किया गया है.

एक बार बैन होने के बाद, ऐप पर आपको ऐसा मैसेज दिखाई देगा जिसपर लिखा होगा ‘स्पैम के कारण आप इस वॉट्सऐप अकॉउंट का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं, लेकिन आपकी चैट अभी भी इस डिवाइस पर मौजूद हैं’. नीचे उसी स्क्रीन पर, अब आपके पास ‘रिक्वेस्ट रिव्यू’ करने का विकल्प मिलेगा.

(ये भी पढ़ें- काम की बात! WhatsApp में किसी की चैट बॉक्स खोले बिना भी पढ़ सकते हैं Message, जानें ट्रिक)

कई वजहों से बैन हो सकता है अकाउंट
वॉट्सऐप एप्लिकेशन चलाते समय, आप अलग-अलग कारणों से बैन हों सकते हैं और कुछ गतिविधियां स्पैम के अंतर्गत आ सकती हैं. अधिक जानकारी के लिए, आप एक विशिष्ट कारण का हवाला दे सकते हैं, जिसके कारण ये बैन लगा हो.

यूज़र द्वारा रिक्वेस्ट सबमिट करने के बाद, वॉट्सऐप की टीम यूज़र के अकाउंट एक्टिविटी की जांच करेगी और देखेगी कि यूज़र ने कुछ गलत किया है या नहीं. सबमिशन के बाद, वॉट्सऐप को बैन अकाउंट रिव्यू करने और डिवाइस की जानकारी की जांच करने के लिए 24 घंटे तक का समय लगेगा ताकि ये पता लगाया जा सके कि अकाउंट बैन का कारण क्या है.

यूज़र के अकाउंट रिव्यू प्रकिर्या पूरी करने के बाद, कंपनी यूज़र के अकाउंट को रिस्टोर करेगी अगर उन्हें पता चलता है कि उनके सिस्टम ने उनके अकाउंट को गलत तरीके से फ़्लैग किया था. इसके बाद यूज़र को एक विंडो दिखाई देगी, जिसमें बताया जाएगा कि आपका अकाउंट रिस्टोर कर दिया गया है और वॉट्सऐप सिस्टम ने गलती से आपके खाते को फ़्लैग कर दिया था. लॉगइन वेरिफिकेशन पूरी करने के बाद यूज़र फिर से अपने वॉट्सऐप अकाउंट को एक्सेस कर सकता है.

(ये भी पढ़ें- सस्ता हुआ Samsung का 6GB RAM वाला बजट स्मार्टफोन, 38 घंटे चलेगी 5000mAh वाली बैटरी)

अगर वॉट्सऐप की टीम द्वारा आपके अकाउंट बैन को हटाया नहीं जाता है, तो अकाउंट बैन जारी रहेगा और यूज़र के पास वॉट्सऐप का इस्तेमाल करने के लिए एक अलग फोन नंबर पर स्विच करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा.

Wabetainfo की रिपोर्ट है कि ये फीचर एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप बीटा के लिए डेवेलोप किया जा रहा है और ये अगले अपडेट के साथ उपलब्ध होने की उम्मीद है. इस फीचर के लॉन्च के बारे में वॉट्सऐप ने अभी कोई जानकारी शेयर नहीं की है. ये फीचर अभी लगभग तैयार दिखता है, हालांकि इसे यूज़र तक आने में थोड़ा समय और लग सकता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here