IPL 2021: RCB में 3 बड़े बदलाव, भारत को हराने वाले खिलाड़ी को विराट कोहली ने दिया इनाम

0
46

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021)  के दूसरे हाफ से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) में बड़े बदलाव हुए हैं. हाल ही में भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले श्रीलंकाई ऑलराउंडर वानेंदु हसारंगा  (Wanindu Hasaranga) को आरसीबी ने अपनी टीम में मौका दिया है. हसारंगा को लेग स्पिनर एडम जंपा की जगह टीम में चुना गया है जिन्होंने पहले 7 मैचों में भी हिस्सा नहीं लिया था. यही नहीं श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा (Dushmantha Chameera ) को भी आरसीबी में जगह मिली है. उन्होंने ऑलराउंडर डैनियल सैम्स की जगह ली है जो कि आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ के लिए उपलब्ध नहीं हैं. सिंगापुर के ऑलराउंडर टिम डेविड को भी आरसीबी की टीम में शामिल किया गया है. जिन्हें फिन एलेन की जगह मौका मिला है.

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज फिन एलेन आईपीएल 2021 के दूसरे दौर के लिए उपलब्ध नहीं हैं क्योंकि वो अपनी राष्ट्रीय टीम में चुने गए हैं. वहीं ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन भी आईपीएल 2021 के दूसे राउंड में आरसीबी के लिए नहीं खेलेंगे. आरसीबी के खेमे से सबसे बड़ी खबर ये आई है कि उसके हेड कोच साइमन कैटिच (Simon Katich) ने ही अपना पद छोड़ दिया है. कैटिच ने निजी वजहों से अपना पद छोड़ा है और अब क्रिकेट डायरेक्टर माइक हेसन ही आरसीबी के हेड कोच के तौर पर काम करेंगे.

waninduhasaranga

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे थे हसारंगा (AP)

हसारंगा को बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम
बता दें दाएं हाथ के लेग स्पिनर वानेंदु हसारंगा ने जुलाई में हुई टी20 सीरीज में भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था. हसारंगा ने 3 मैचों में 7 विकेट लेकर श्रीलंका की जीत में अहम भूमिका निभाई थी और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया था. श्रीलंका ने ये सीरीज 2-1 से जीती थी. निर्णायक मुकाबले में हसारंगा ने महज 9 रन देकर 4 विकेट लेकर अपना जबर्दस्त टैलेंट दिखाया था.

इरफान पठान ने पूरा किया NCA कोर्स, बोले- IPL टीम का कोच बनने को तैयार

श्रीलंकाई तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा ने भी भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने 4 विकेट चटकाए थे और वो तीनों ही मैचों में किफायती साबित हुए थे. चमीरा की रफ्तार 145 किमी. प्रति घंटा से ज्यादा है और उनके पास जबर्दस्त स्लोअर गेंद भी है. इंग्लैंड दौरे पर भी उन्होंने टी20 सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here