IND VS ENG: टीम इंडिया पर पलटवार के लिए इंग्लैंड ने बनाई नई रणनीति, बुमराह-शमी को थामना फिर भी मुश्किल!

0
29

[ad_1]

नई दिल्ली. लॉर्ड्स टेस्ट (Lords Test) में करारी हार के बाद इंग्लैंड की टीम में हड़कंप सा मच गया है. यही वजह है कि लॉर्ड्स में हार के बाद मेजबान टीम ने अपने 3 खिलाड़ियों को बाहर कर दिया. वहीं इंग्लैंड ने 1 बल्लेबाज और 1 तेज गेंदबाज को टीम में जगह दी है. डेविड मलान और साकिब महमूद को लीड्स टेस्ट के लिए इंग्लिश टीम में जगह मिली है जिसका आगाज 25 अगस्त (India vs England, 3rd Test) से होना है. वैसे भारतीय टीम को रोकने के लिए इंग्लैंड ने नई रणनीति भी बनानी शुरू कर दी है. इंग्लिश मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इंग्लैंड अपना बल्लेबाजी ऑर्डर बदलने वाला है.

पहले दो टेस्ट मैचों में इंग्लैंड की सबसे बड़ी कमजोरी उसकी ओपनिंग नजर आई. डोम सिब्ली और रॉरी बर्न्स टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाए. लॉर्ड्स में हार के बाद डोम सिब्ली को बाहर कर दिया गया है और अब लीड्स में इंग्लैंड नई ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरने वाला है. खबरों की मानें तो रॉरी बर्न्स के साथ अब हसीब हमीद ओपनिंग करते नजर आएंगे जो लॉर्ड्स टेस्ट में नंबर 3 पर खेले थे. वहीं दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज डेविड मलान को नंबर 3 पर मौका मिलेगा.

IND VS ENG: जसप्रीत बुमराह के सामने ‘बच्चों की तरह रोने’ लगे थे एंडरसन, फिर दी गालियां!

डेविड मलान पहली बार नंबर 3 पर खेलेंगे!
डेविड मलान भले ही टी20 क्रिकेट में नंबर 3 पर उतरते हों लेकिन ये बल्लेबाज टेस्ट में कभी इस पोजिशन पर नहीं खेला है. मलान ने नंबर 4 पर तीन टेस्ट खेले हैं और 12 टेस्ट मैच उन्होंने नंबर 5 की पोजिशन पर खेले हैं. बता दें मलान का टेस्ट करियर भी कुछ खास नहीं रहा है. इस बल्लेबाज ने 15 टेस्ट में महज 27.84 की औसत से 724 रन बनाए हैं. मलान के बल्ले से एक शतक और 6 अर्धशतक निकले हैं. साल 2018 में मलान भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक मैच खेले थे और वो दोनों पारियों में मिलाकर 28 रन ही बना पाए. अब इंग्लैंड की टीम मुसीबत में है और इंग्लैंड को उनसे अच्छी पारी की दरकार है. हालांकि जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी की फॉर्म देखकर लगता नहीं है कि इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक पाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here