23 Years Of Dil Se: शाहरुख-मनीषा की यादगार फिल्म प्रीति जिंटा के करियर में साबित हुई थी मील का पत्थर

0
30

[ad_1]

मुंबई: दिग्गज निर्देशक मणि रत्नम (Mani Ratnam) की फिल्म ‘दिल से’ (Dil Se) 21 अगस्त 1998 को रिलीज हुई थी. शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और मनीषा कोईराला (Manisha Koirala) स्टारर इस फिल्म ने जहां 23 साल पूरे कर लिए, वहीं प्रीति जिंटा (Preity Zinta) ने भी बॉलीवुड डेब्यू के भी 23 साल पूरे कर लिए. इस मौके पर प्रीति ने फिल्म से जुड़ी यादों को शेयर किया है. संवेदनशील और विवादित विषय पर बनीं शाहरुख और मनीषा के करियर की यादगार फिल्म मानी जाती है तो प्रीति ने छोटे से रोल से ही बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड अपने नाम किया था.

‘दिल से’ के 23 साल पूरे होने पर प्रीति जिंटा ने इंस्टाग्राम पर पहली फिल्म के लिए मिले फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू अवॉर्ड सेरेमनी का वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में स्टेज पर शिल्पा शेट्टी भी मौजूद हैं. पुराने दिनों को याद करते हुए प्रीति ने लिखा ‘फिल्म के 23 साल. अगर आपको इंद्रधनुष का पीछा करने की आदत है तो बारिश में भींगने के लिए तैयार रहिए. क्योंकि बिना बारिश की लाइफ बिना शेड के सूरज की तरह है’.

प्रीति जिंटा ने आगे लिखा ‘आज मैं फिल्म के 23 साल पूरे होने का जश्न मना रही हूं और मैं कहना चाहूंगी कि उन सभी लोगों के बारे में सोच कर खुश हूं जिन्होंने मेरे सफर में अपना योगदान दिया. मैं इस मौके पर उन सभी लोगों की आभारी हूं जिन्होंने मुझे बेहतर बनाने में मदद की. मेरे सभी साथियों, फैंस और क्रिटिक्स का धन्यवाद जिन्होंने गिरते समय मुझे उठने में और मेरे पैर जमीन पर टिकाए रखने में भी मदद की. जब मुझे अवॉर्ड मिला तो मैं शॉक्ड रह गई थी. मेरे लिए सपने जैसा था’.

बता दें कि ‘दिल से’ को दो नेशनल अवॉर्ड भी मिले थे. कश्मीर के बैकग्राउंड पर बनी फिल्म में प्रीति जिंटा का रोल छोटा सा ही था, लेकिन उन्होंने दर्शकों और क्रिटिक्स का दिल जीत लिया था. आज भी ‘जिया जले’ गाने पर प्रीति के शानदार परफॉर्मेंस को याद किया जाता है.

ये भी पढ़िए-एंजेलीना जोली ने अफगानिस्तान की लड़की का लेटर शेयर कर किया मदद का वादा, बोलीं-‘पीछे नहीं हटूंगी’

‘दिल से’ फिल्म में ए आर रहमान ने संगीत दिए थे. इस फिल्म के कंटेंट से लेकर गाने तक, सब कुछ इतने शानदार थे कि फिल्म को जबरदस्त सफलता मिली थी.. चलती ट्रेन पर जब मलाइका अरोड़ा ने ‘छैंय्या-छैय्या’ गाने पर डांस किया तो थियेटर में बैठे दर्शक झूमने लगे थे. इसके अलावा फिल्म का ‘संतरंगी रे’, ‘ऐ अजनबी’ जैसे गाने आज भी लोग सुनना पसंद करते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here