राशिद खान ने मैच के दौरान दिखाया अपने देश के लिए प्‍यार, गेंदबाज के चेहरे को देखकर हर कोई कर रहा सलाम

0
179


नई दिल्‍ली. अफगानिस्तान इन दिनों मुश्किल दौर से गुजर रहा है. वहां तालिबान (Taliban) का कब्जा हो चुका है. तालिबानियों के डर से लोग अपना घर और अपना देश छोड़कर भाग रहे हैं. अफगानिस्‍तान के स्‍टार क्रिकेटर राशिद खान (Rashid Khan) ने बीते दिनों दुनिया के नेताओं से अपील की थी कि उन्‍हें संकट में मरने के लिए न छोड़ा जाए. उनका खुद का परिवार अफगानिस्‍तान में फंसा हुआ है. वह फिलहाल इंग्‍लैंड की द हंड्रेड लीग में खेल रहे हैं, मगर इस दौरान उन्‍हें अपने देश की चिंता सता रही है.
मैच के दौरान भी राशिद ने अपने देश अफगानिस्‍तान के लिए अपना समर्थन दिखाया. द हंड्रेड लीग के एलिमिनेटर मुकाबले में ट्रेंट रॉकेट्स के राशिद जब साउदर्न ब्रेव के खिलाफ मैदान पर उतरे, तो उनके चेहरे को देखकर हर कोई उन्‍हें सलाम करने लगा.

इतने अहम मुकाबले में इस खिलाड़ी ने दुनिया के सामने एक बार फिर अपने देश अफगानिस्‍तान के लिए अपना प्‍यार दिखाया और चेहरे पर अपने देश एका झंडा बनाकर मैदान पर उतरे. हालांकि इस मुकाबले में ट्रेंट को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

WI vs PAK: पाकिस्तान ने 2 रन पर खोए 3 विकेट, बाबर आजम ने 18वां अर्धशतक लगाकर कराई वापसी

13 हजार रन बनाने वाले कप्तान को भूला श्रीलंका, खिलाड़ियों को सिर्फ 5 महीने का मिला अनुबंध

राशिद इस मुकाबले में चल नहीं पाए. उन्‍होंने किफायती गेंदबाजी जरूर की, मगर कोई भी सफलता नहीं मिली. उनके लिए यह लीग खत्‍म हो गई है. अब देखना होगा कि क्‍या वो अपने घर लौटते हैं, या फिर इंग्‍लैंड के कुछ दिन ठहरने के बाद आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए यूएई रवाना होते हैं. हालांकि आईपीएल की उनकी फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने साफ कर दिया है कि राशिद दूसरे चरण में खेलेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here