प्रधानमंत्री मोदी ने कल्याण सिंह के निधन पर शोक जताया, बेटे राजवीर सिंह से फोन पर की बात

0
19

[ad_1]

Kalyan Singh Death: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर शोक जताया और कहा कि भारत के सांस्कृतिक उत्थान में उनके योगदान के लिए आने वाली पीढ़ियां हमेशा उनकी आभारी रहेंगी.

बेट राजवीर से हुई पीएम की बात

उन्होंने कल्याण सिंह के पुत्र राजवीर सिंह से बात की और संवेदनाएं प्रकट कीं. प्रधानमंत्री ने एक के बाद एक ट्वीट में कहा, ‘‘उनके निधन से मैं निशब्द हूं। कल्याण सिंह…राजनेता, वरिष्ठ प्रशासक, जमीनी नेता और बहुत अच्छे इंसान. उत्तर प्रदेश के विकास में वह अमिट छाप छोड़ गए हैं। उनके पुत्र राजवीर सिंह से बात की ओर संवेदनाएं प्रकट की।’’

उन्होंने कहा, ‘‘भारत के सांस्कृतिक उत्थान में कल्याण सिंह के योगदान के लिए आने वाली पीढ़ियां हमेशा उनकी आभारी रहेंगी. भारतीय मूल्यों में उनकी गहरी आस्था थी और हमारी सदियों पुरानी परंपराओं पर गर्व किया करते थे.’’

पीएम ने की तारीफ

प्रधानमंत्री ने कहा कि कल्याण सिंह ने समाज के पिछड़े और वंचित वर्ग के करोड़ों लोगों को आवाज दी और किसानों, युवाओं और महिलाओं के सशक्तीकरण की दिशा में कई प्रयास किए.

लंबी बीमार के बाद हुआ निधन

बता दें कि, कल्याण सिंह का शनिवार शाम लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. वह 89 वर्ष के थे. संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) द्वारा शनिवार रात जारी बयान में कहा गया कि, सिंह लंबे समय से बीमार थे और उनके अंगों ने धीरे-धीरे काम करना बंद कर दिया जिससे शनिवार शाम उनका निधन हो गया.

गौरतलब है कि, वयोवृद्ध नेता सिंह को पिछली चार जुलाई को संक्रमण और हल्की बेहोशी की वजह से एसजीपीजीआई के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. इससे पहले उनका इलाज डॉक्टर राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट में चल रहा था. दो बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे कल्याण सिंह राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल भी रहे.

ये भी पढ़ें.

Kalyan Singh Death: बीजेपी के ब्रांड हिंदू का सबसे बड़ा चेहरा थे कल्याण सिंह, ऐसा था राजनीतिक सफर

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here