दिल्ली में सोमवार से पहले की तरह खुलेंगे बाजार, रात आठ बजे तक की समय सीमा खत्म- सीएम केजरीवाल

0
18

[ad_1]

Delhi Unlock: दिल्ली में सोमवार से बाजार पहले वाले समय के अनुसार खुलेंगे. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलान किया कि कोरोना संक्रमण की वजह से दिल्ली के बाजारों को सात आठ बजे तक खोलने की इजाजत मिली. अब कोरोना के घटने मामलों को देखते हुए सोमवार से ये प्रतिबंध हटा दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अब बाजार अपने सामान्य समय के अनुसार खुल सकेंगे.

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा, “अभी तक करोना के चलते दिल्ली के बाज़ारों को शाम 8 बजे तक खुलने की इजाज़त थी. कम होते मामलों की वजह से सोमवार से समय सीमा हटाई जा रही है. अब बाज़ार अपने सामान्य समयानुसर खुल सकेंगे.”

दिल्ली में कोरोना की स्थिति

राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को कोविड-19 से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई. यह लगातार दूसरा दिन है, जब शहर में संक्रमण से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई. वहीं, संक्रमण के 19 नए मामले सामने आए हैं, जो पिछले साल 15 अप्रैल के बाद से सबसे कम है. शहर के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों से मिली जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में महामारी की दूसरी लहर आने के बाद से यह 12वां ऐसा दिन है, जब शहर में संक्रमण से किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई.

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 18 जुलाई, 24 जुलाई, 29 जुलाई, दो अगस्त, चार अगस्त, आठ अगस्त, 11 अगस्त, 12 अगस्त, 13 अगस्त, 16 अगस्त और 20 अगस्त को संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई. राष्ट्रीय राजधानी में इस साल दो मार्च को संक्रमण से किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई थी. इस दिन संक्रमण के 217 नए मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 0.33 फीसदी थी. अप्रैल-मई में राजधानी महामारी की लहर से बुरी तरह प्रभावित थी. ताजा बुलेटिन के अनुसार, शनिवार को संक्रमण के 19 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर 0.03 फीसदी है.

इससे पहले द चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने शनिवार को मांग की कि राष्ट्रीय राजधानी में मॉल और बाजारों को बंद करने का समय मौजूदा आठ बजे से बढ़ाकर रात 10 बजे तक किया जाए. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) को लिखे एक पत्र में सीटीआई ने कहा कि दुकानों को रात आठ बजे तक खोलने की दी गई इजाजत अधिकांश खुदरा बाजारों के लिये अपर्याप्त है विशेषकर त्योहारी मौसम में. उसने कहा कि उन्हें समय बढ़ाने के लिये कमला नगर, लाजपत नगर, कनॉट प्लेस, सरोजनी नगर, साउथ एक्सटेंशन, राजौरी गार्डन, लक्ष्मी नगर, रोहिणी, पीतमपुरा, ग्रेटर कैलाश और करोल बाग समेत कई बाजारों से सुझाव मिल रहे हैं. सीटीआई के अध्यक्ष बृजेश गोयल ने एक बयान में कहा, “इसके साथ ही, दिल्ली के मॉल मालिकों ने भी अनुरोध किया है कि उनके खुले रहने का समय भी बढ़ाया जाना चाहिए.”

पूर्वोत्तर में कांग्रेस को झटके पर झटका! अब त्रिपुरा प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी छोड़ी

Mehbooba Mufti on Jammu Kashmir: महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार से कहा- जम्मू-कश्मीर पर बातचीत नहीं की तो होंगे गंभीर परिणाम



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here