Randeep Hooda B’Day Spl: ड्राइवर से लेकर वेटर की नौकरी तक, रणदीप हुड्डा ने की है कड़ी मेहनत

0
29

[ad_1]

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) फिल्म इंडस्ट्री में अपने टफ रोल के लिए जाने जाते है. हाल में रणदीप को सलमान खान की फिल्म ‘राधे’ में देखा गया था. आज यानी 20 अगस्त को एक्टर अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 20 अगस्त 1976 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था. वह फिल्‍मों में आने से पहले मॉडलिंग और थिएटर में एक्टिंग करते थे.

रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) की शुरुआती पढ़ाई सोनीपत के मोतीलाल नेहरू स्‍कूल ऑफ स्‍पोटर्स से हुई थी. इसके बाद उनका एडमिशन दिल्‍ली के मशहूर स्कूल डीपीएस आरके पुरम में हुआ था. उन्होंने मेलबर्न से मॉर्केटिंग में स्‍नातक की डिग्री प्राप्‍त की और बिजनेस मैनेजमेंट और ह्यूमन रिर्सोस मैनेजमेंट में स्‍नाकोत्‍तर की डिग्री हासिल की. विदेश में पढ़ने और वहां के खर्चों को पूरा करने के लिए रणदीप हुड्डा को कई तरह के काम करने पड़े थे. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि ऑस्ट्रेलिया में रहना उनके लिए काफी मुश्किल था. वहीं अपने गुजारे के लिए उन्हें वहां ड्राइवर से लेकर वेटर तक का काम करना पड़ा था.

रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) ने अपनी फिल्‍मी करियर की शुरुआत 2001 में मीरा नायर की फिल्‍म ‘मॉनसून वेडिंग’ से की थी. मुख्‍य एक्टर के तौर पर वह राम गोपाल वर्मा की फिल्‍म ‘डी’ में नजर आए. फिल्‍म ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ (2010) उनके करियर का टर्निंग प्‍वाइंट रही. उन्होंने ‘जन्नत 2’, ‘सरबजीत’, ‘सुल्तान’, ‘साहिब बीवी और गैंगस्टर’, ‘रंगरसिया’, ‘हाईवे’ जैसी फिल्मों में भी काम किया.

फिल्म ‘सरबजीत’ में ट्रांसफॉर्मेशन से रणदीप ने सबको हैरान कर दिया था. यह फिल्म 2016 में रिलीज हुई थी. सरबजीत के रोल में ढलने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने 28 दिनों में अपना वजन 18 किलो घटा लिया था. इसके लिए उनकी बहन और पेशे से डॉक्टर अंजलि हुड्डा ने सहयता की थी. बताया जाता है कि वजन कम करने के लिए उन्होंने कैलोरी और कार्बोहाइड्रेट वाली चीजों को खाना छोड़ दिया था. इतना ही नहीं कैलोरी कम करने के लिए घुड़सवारी तक का सहारा लिया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here