ED के वरिष्ठ अधिकारी राजेश्वर सिंह जल्द BJP में हो सकते है शामिल

0
42

[ad_1]

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के वरिष्ठ अधिकारी राजेश्वर सिंह के जल्द बीजेपी में शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपीएस अधिकारी राजेश्वर सिंह की बीजेपी के प्रमुख नेताओं संग लगातार बातचीत चल रही है.

बता दें, एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के नाम से मशहूर राजेश्वर सिंह हाई प्रोफाइल केस जैसे, एयरसेल-मैक्सिस, 2जी स्पेक्ट्रम, कोयला घोटाला, कॉमनवेल्थ गेम्स घोटाला और अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाला जांच में शामिल रहे हैं. बीते दिन, राजेश्वर की बहन आभा सिंह ने अपने भाई के साथ ट्विटर पर एक तस्वीर को शेयर किया. इस तस्वीर के शेयर करते हुए उन्होंने इस बात की जानकारी दी कि राजेश्वर ने, स्वैच्छिक रिटायमेंट का विकल्प चुना है.

राष्ट्र को आपकी जरूरत है- राजेश्वर की बहन

आभा सिंह ने लिखा, “देश की सेवा के लिए समय से पहले रिटायरमेंट लेने के लिए ईडी के मेरे भाई राजेश्वर को ढेर सारी बधाई. राष्ट्र को आपकी जरूरत है.” बता दें, राजेश्वर सिंह इस वक्त लखनऊ में संयुक्त निदेशक के रूप में कार्यरत हैं. साल 2009 में उन्होंने उत्तर प्रदेश से प्रतिनियुक्ति पर ईडी में शामिल हुए. हालांकि, अभी ये साफतौर पर नहीं कहा जा सकता कि वो आगमी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं.

पी चिदंबरम के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले में निभाई थी राजेश्वर ने अहम भूमिका

आपको बता दें, राजेश्वर ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कीर्ति चिदंबरम के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले में जांच और कार्रवाई में अहम भूमिका निभाई थी. उत्तर प्रदेश राज्य के सुल्तानपुर निवासी राजेश्वर सिंह के पास काननू और मानवधिकार की डिग्री है. साल 2018 में राजेश्वर के खिलाफ जांच कराई गई थी लेकिन अब तक किसी भी अधिकारी को उनके खिलाफ किसी प्रकार की गड़बड़ी का कोई सबूत नहीं मिला.

यह भी पढ़ें.

Maharashtra News: गडकरी की चिट्ठी पर सीएम ठाकरे बोले- आप बहुत मीठी बात करते हैं लेकिन कठोर तरीके से लिखते हैं



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here