Afghanistan पर Tabiban के कब्जे के बाद इस क्रिकेट टीम के Pakistan टूर पर सस्पेंस

0
33

[ad_1]

कराची: न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम सुरक्षा सलाहकार रेग डिकासन (Reg Dickason) से हरी झंडी मिलने के बाद ही पाकिस्तान के दौरे (Pakistan Tour) पर जाएगी. दरअसल कीवी टीम के कुछ खिलाड़ियों ने पड़ोसी देश अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबानी सत्ता के काबिज होने के कारण यहां के दौरे पर सुरक्षा चिंता जताई थी।

PAK में लिमिटेड ओवर्स की सीरीज

न्यूजीलैंड (New Zealand) को रावलपिंडी (Rawalpindi) और लाहौर (Lahore) में तीन वनडे और पांच टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के लिये 11 सितंबर को इस्लामाबाद (Islamabad) पहुचंना है. ये सीरीज तीन अक्टूबर तक चलेगी.

रेग डिकासन करेंगे मदद

न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket) के अधिकारियों ने हालांकि अब पाकिस्तान (Pakistan) के सुरक्षा हालात जानने के लिए अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और विशेषज्ञ रेग डिकासन (Reg Dickason) की सेवाएं लेने का फैसला किया है.

रेग की रिपोर्ट के बाद होगा फैसला

रेग डिकासन (Reg Dickason) इस हफ्ते के अंत में पाकस्तान (Pakistan) का दौरा करेंगे और यहां की सुरक्षा और कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर तैयारी का आकलन करेंगे जिसके बाद उन्हें सलाह देंगे कि न्यूजीलैंड को अपनी टीम वहां भेजनी चाहिए या नहीं.
 

पीसीबी ने क्या कहा?

पीसीबी के एक सूत्र ने कहा, ‘डिकासन हाल के वर्षों में आईसीसी और अन्य बोर्ड के लिए पाकिस्तान का नियमित दौरा करके सुरक्षा और अन्य क्रिकेट संबंधित जानकारियां देते रहे हैं इसलिये हमें पूरा भरोसा है कि अफगानिस्तान में उत्पन्न हालात के बाद इस क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति की वास्तविक रिपोर्ट देने के लिए उनसे बेहतर कोई नहीं हो सकता.’

NZ की ‘बी टीम’ जाएगी PAK

न्यूजीलैंड (New Zealand) के पहले ही अपनी कमजोर टीम भेजने की उम्मीद है क्योंकि उसके सात से आठ टॉप खिलाड़ी आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज की अपनी प्रतिबद्धताओं के कारण इस दौरे पर नहीं आएंगे. इन खिलाड़ियों में कप्तान केन विलियमसन भी शामिल हैं.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here