एशियाई युवा और जूनियर मुक्केबाजी में भारत के कम से कम 21 पदक पक्के

0
23

[ad_1]

नई दिल्ली. कोरोना महामारी के बीच प्रतिभागियों की संख्या कम रहने की वजह से दुबई में होने वाली एशियाई युवा और जूनियर मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में ड्रॉ खुलने के बाद भारत के कम से कम 21 पदक पक्के हो गए हैं. भारत का 73 सदस्यीय दल टूर्नामेंट में भाग लेगा, जिसमें पुरुष वर्ग में दो और महिला वर्ग में भी जूनियर और युवा दो टीमें उतरेंगे. टूर्नामेंट में 250 से अधिक मुक्केबाज भाग ले रहे हैं. पदक दौड़ में पहुंचे 21 में से नौ ने सीधे फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

भारतीय दल टुकड़ों में रवाना हुआ है, क्योंकि खिलाड़ियों की कोरोना जांच रिपोर्ट अलग अलग समय पर मिली है. कल 23 का दल रवाना हुआ तो सुबह 25 मुक्केबाजों ने दुबई की उड़ान ली. बाकी 25 शाम को रवाना होंगे.

नीरज चोपड़ा के लिए लड़कियों के किया ‘उड़े जब जब जुल्फें तेरी’ पर डांस, शरमाते रहे चैंपियन- VIDEO

एक सूत्र ने बताया, ”अभी जो 25 सदस्य बचे हैं, उनमें अधिकांश सहयोगी स्टाफ के सदस्य हैं. इस टूर्नामेंट में 18 देशों के मुक्केबाजों को भाग लेना था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण यात्रा प्रतिबंधों की वजह से कई टीमों ने या तो नाम वापिस ले लिया या छोटा दल भेजा है.

भारतीय दल के एक सूत्र ने कहा, ”हमारी आरटी पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट में क्यूआर कोड नहीं थे, जो दुबई में अनिवार्य होते हैं. टीम रात रोहतक वापस आ गई है और फिर ताजा परीक्षण के बाद ही गुरुवार शाम को रवाना हुई. यह तकनीकी मुद्दा है, जिसके बारे में हम नहीं जानते थे.”

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here