BAN vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश की टी20 टीम का ऐलान, मुशफिकुर रहीम की वापसी

0
26

[ad_1]

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश (Bangladesh vs New Zealand) की टीम का ऐलान हो गया है. इस टीम में अनुभवी मुशफिकुर रहीम और लिटन दास की वापसी हुई है. न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच यह टी20 सीरीज अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए हैं. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज के लिए 19 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. रहीम और लिटन के साथ अमीनुल इस्लाम भी शामिल है, जो निजी अवकाश से लौटे हैं.

मुशफिकुर रहीम अपने बीमार माता-पिता की वजह से पिछली जिम्बाब्वे सीरीज से बाहर होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई घरेलू सीरीज से बाहर थे. दरअसल, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के 10 दिन के सख्त क्वारंटीन की समयसीमा खत्म हो गई थी, जिसकी वजह से वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं. इसी तरह लिटन दास भी जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 से इंजरी की वजह से बाहर हो गए थे. इसके बाद वह परिवार के एक बीमार सदस्य को देखने के लिए दौरे से जल्दी घर लौट आए थे. इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए थे, जिसे मेजबान टीम ने 4-1 से जीता.

मोहम्मद सिराज पिता के इंतकाल के बाद 14 दिन अकेले एक कमरे में रहे थे, टूटे और फिर छा गए

22 साल के लेग स्पिनर ऑलराउंडर अमीनुल इस्लाम भी न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम में शामिल है. जिम्बाब्वे सीरीज के दौरान इस्लाम के पिता का निधन हो गया था, जिसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था. ऑस्ट्रेलिया का सामना करने वाली बाकी 17 सदस्यीय टीम में शीर्ष क्रम बल्लेबाज और मोहम्मद मिथुन का बैकअप हैं.

23 छक्कों की मदद से ठोके 302 रन, T20 World Cup 2021 से पहले इंग्लैंड को मिला तूफानी बल्लेबाज

न्यूजीलैंड की टीम 24 अगस्त को बांग्लादेश पहुंचेगी. इसके बाद 29 अगस्त को एक टी20 वार्म अप मैच होगा. फिर 1 सितंबर से 10 सितंबर के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी.

न्यूजीलैंड के बांग्लादेश दौरे का शेड्यूल इस प्रकार है:
पहला टी20 – 1 सितंबर
दूसरा टी20 – 3 सितंबर
तीसरा टी20 – 5 सितंबर
चौथा टी20 – 8 सितंबर
पांचवां टी20 – 10 सितंबर

न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश की टी20 टीम:

महमूदुल्लाह (कप्तान), शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, सौम्या सरकार, लिटन दास, मोसाद्देक हुसैन, अल अमीन हुसैन, नईम शेख, नईम हसन, शहादत हुसैन, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, सैफुद्दीन, शफीकुल इस्लाम, तैजुल इस्लाम, मेहदी हसन, अमीनुल इस्लाम बिप्लब, नदीम अहमद.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here