23 छक्कों की मदद से ठोके 302 रन, T20 World Cup 2021 से पहले इंग्लैंड को मिला तूफानी बल्लेबाज

0
33

[ad_1]

नई दिल्ली. इंग्लैंड की टीम भले ही टेस्ट फॉर्मेट में भारत के खिलाफ संघर्ष करती नजर आ रही है लेकिन टी20 वर्ल्ड कप से पहले उसका एक खिलाड़ी जबर्दस्त फॉर्म में दिखाई दे रहा है. बात हो रही है दाएं हाथ के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) की, जिन्होंने इंग्लैंड में खेले जा रहे The Hundred टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है. लिविंगस्टोन ने इस टूर्नामेंट में अपनी तूफानी बल्लेबाजी के दम पर बर्मिंघम फीनिक्स टीम को फाइनल में जगह दिलाई है और साथ ही वो इस टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर भी हैं. लियाम लिविंगस्टोन की कहर बरपाती बल्लेबाजी का आप इस बात से अंदाजा लगाइए कि उन्होंने चौकों से ज्यादा छक्के लगाए हैं.

लियाम लिविंगस्टोन ने The Hundred टूर्नामेंट में 8 मैचों में 60.40 की औसत से 302 रन बनाए हैं. इस खिलाड़ी का स्ट्राइक रेट 171.59 है और वो 3 अर्धशतक लगा चुके हैं. लियाम लिविंगस्टोन ने अबतक इस टूर्नामेंट में 18 चौके और 23 छक्के लगाए हैं. छक्के लगाने के मामले में वो दूसरे किसी बल्लेबाज से काफी आगे हैं. लिविंगस्टोन के बाद ग्लेन फिलिप्स और मोइन अली ने 12-12 छक्के लगाए हैं.

लीड्स में लिविंगस्टोन का कमाल
भारत और इंग्लैंड को जिस लीड्स के मैदान पर 25 अगस्त से तीसरा टेस्ट मैच खेलना है, वहां पर लिविंगस्टोन ने छ्क्कों की बारिश कर दी. नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के खिलाफ लिविंगस्टोन ने महज 40 गेंदों में नाबाद 92 रन ठोके. अपनी इस पारी में लिविंगस्टोन ने 10 छक्के और 3 चौके लगाए. इस तूफानी पारी के दम पर उन्होंने अपनी टीम को फाइनल में जगह दिलाई. वैसे पिछले मुकाबले में भी लिविंगस्टोन ने अर्धशतकीय पारी खेली थी. रॉकेट्स के खिलाफ लिविंगस्टोन ने 31 गेंदों में 50 रन बनाए थे और टीम को 16 रनों से जीत हासिल हुई थी. लिविंगस्टोन का इतनी शानदार फॉर्म में होना इंग्लैंड के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है. 17 अक्टूबर से यूएई-ओमान में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में अगर लिविंगस्टोन ऐसा ही प्रदर्शन करते हैं तो इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनने से शायद ही कोई रोक पाएगा.

लियाम लिविंगस्टोन का द हंड्रेड में प्रदर्शन (न्यूज 18 हिंदी ग्राफिक्स)

IND VS ENG: इंग्लैंड का हैरान करने वाला फैसला, मोइन अली को टीम से किया रिलीज, जानिए वजह

लिविंगस्टोन का लेग साइड गेम बहुत मजबूत
लियाम लिविंगस्टोन की सबसे खास बात ये है कि वो लेग साइड इलाके में काफी ज्यादा मजबूत हैं. लिविंगस्टोन या तो विकेट के सामने काफी ज्यादा शॉट खेलते हैं और इसके बाद वो मिडविकेट, स्क्वायर लेग एरिया में सबसे ज्यादा छक्के लगाते हैं. लिविंगस्टोन शॉर्ट ऑफ गुड लेंग्थ गेंदों को भी आसानी से बाउंड्री पार पहुंचा देते हैं. इसलिए इस खिलाड़ी के खिलाफ हर गेंदबाजों को एक खास रणनीति के तहत गेंदबाजी करनी होगी. द हंड्रेड के बाद लिविंगस्टोन आईपीएल 2021 में खेलते दिखाई दे सकते हैं. लिविंगस्टोन राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी हैं जिन्हें अबतक टीम ने डेब्यू नहीं कराया है. जिस तरह की फॉर्म में ये खिलाड़ी है उसे देख लग रहा है कि राजस्थान की टीम इन्हें जरूर प्लेइंग इलेवन में मौका देगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here