मुश्किल में राहुल द्रविड़ की दावेदारी, अब ये दिग्गज बन सकते हैं टीम इंडिया के अगले कोच

0
25

[ad_1]

नई दिल्ली: टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है. इसके बाद एक लंबे समय के बाद टीम इंडिया को एक नया कोच मिलेगा. पहले ये उम्मीद लगाई जा रही थी कि शास्त्री के बाद दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के अगले कोच बनेंगे. लेकिन अब खबर आई है कि द्रविड़ अब टीम इंडिया के कोच नहीं बन पाएंगे. 

ये है वजह 

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के क्रिकेट प्रमुख के पद के लिए पुन: आवेदन किया है जिससे नवंबर में टी20 विश्व कप के बाद उनके सीनियर राष्ट्रीय टीम में मुख्य कोच रवि शास्त्री की जगह लेने से जुड़ी अटकलों पर विराम लगेगा. अब ये बात तो एकदम साफ है कि द्रविड़ भारत के अगले कोच नहीं बन पाएंगे. 

ये तीन दिग्गज हैं नए उम्मीदवार 

जहां एक तरफ राहुल द्रविड़ अब टीम इंडिया के कोच नहीं बन पाएंगे वहीं दूसरे कई दिग्गजों के लिए अब भारत का कोच बनने का रास्ता खुल गया है. अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको उन दिग्गजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो टीम इंडिया के अगले कोच बन सकते हैं. 

माइक हेसन 

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन टीम इंडिया के अगले कोच बनने के एक दावेदार हैं.  हेसन ने पिछली बार भी भारत की टीम के कोच पद के लिए अपने दावेदारी पेश की थी, लेकिन आखिर में रवि शास्त्री कप्तान विराट कोहली की पहली पसंद निकले. हेसन की कोचिंग में ही न्यूजीलैंड की टीम ने 2015 वर्ल्ड कप के फाइनल तक का सफर तय किया था. इसके अलावा मौजूदा समय में हेसन विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस हैं. ऐसे में विराट उन्हें ही सबसे ज्यादा टीम का कोच बनाना पसंद करेंगे. 

वीरेंद्र सहवाग

अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया में मशहूर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग भी टीम इंडिया के कोच बनने के एक बड़े दावेदार हैं. सहवाग पहले भी भारत के कोच बनने के लिए आवेदन कर चुके हैं. सहवाग बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली के भी एक अच्छे दोस्त हैं और आईपीएल में उन्होंने पंजाब किंग्स टीम के मेंटोर की भुमिका निभाई है.

टॉम मूडी

जब रवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया गया था उस वक्त टॉम मूडी ने उन्हें सिलेक्शन प्रोसेस के दौरान एक बड़ी टक्कर दी थी. मूडी, माइक हेसन की तरह उस वक्त टीम के कोच बनने के बड़े दावेदार थे. लेकिन कोहली के आगे किसी की नहीं चली और शास्त्री को टीम का कोच बना दिया गया.  



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here