दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज पेसर की ‘ऑलटाइम ग्रेट’ बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर सचिन तेंदुलकर

0
19

[ad_1]

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड (Allan Donald) ने हाल ही में अपने जीवन के सबसे बेहतरीन  बल्लेबाजों के बारे में बात की, जिनके सामने उन्होंने गेंदबाजी की. डोनाल्ड को दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के सबसे महान तेज गेंदबाजों में गिना जाता है. उन्होंने कहा कि वह कई विश्व स्तरीय क्रिकेटरों के खिलाफ खेले, लेकिन कुछ नाम ऐसे हैं जो अपनी खास प्रतिभा के कारण उनकी सूची में सबसे ऊपर हैं.

इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि डोनाल्ड ने अपनी लिस्ट की शुरुआत भारत के सर्वकालिक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से की. डोनाल्ड ने अपने महान बल्लेबाजों की सूची में सचिन को नंबर-1 पर रखा. उन्होंने कहा कि सचिन के पास दुनिया की सबसे अच्छी तकनीक है और वह किसी भी हिस्से के लिए अनुकूल हो सकती है.

इसे भी पढ़ें, भारत-पाकिस्तान मैच जल्दी होने से खुश गौतम गंभीर, जानें क्यों अफगानिस्तान को बताया छुपा रुस्तम

उन्होंने एक यूट्यूब चैनल ‘क्रिकेट लाइफ स्टोरीज’ पर बात करते हुए कहा, ‘वह व्यक्ति जो तकनीकी रूप से सर्वश्रेष्ठ है और मैंने उनके सामने गेंदबाजी की, वह सचिन तेंदुलकर हैं. मैंने दक्षिण अफ्रीका में पाया कि वह उस समय के किसी भी अन्य भारतीय बल्लेबाजों की तुलना में हमारी परिस्थितियों और तकनीक को बेहतर तरीके से अपना सकते थे. अगर वह 28 या 30 ओवर तक क्रीज पर खड़े रहते, तो हर गेंदबाज के लिए मुश्किल होती थी. उन्होंने गेंद को किसी और से बेहतर खेला.’

डोनाल्ड ने अपने अन्य महान बल्लेबाजों की लिस्ट में वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर स्टीव वॉ और इंग्लिश क्रिकेटर माइकल एथरटन को भी रखा. डोनाल्ड ने लारा के स्ट्रोक खेलने के लिए उनकी प्रशंसा की और कहा कि उनके पास एक शानदार बैक लिफ्ट थी. उन्होंने साथ ही कहा कि स्टीव वॉ किसी भी मैच को अपनी टीम की जीत की दिशा में मोड़ सकते थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here