टीम इंडिया की Playing XI में नहीं बनती पुजारा की जगह, तीसरे टेस्ट के लिए तैयार हैं ये 3 बल्लेबाज

0
24

[ad_1]

नई दिल्ली: चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 206 गेंदों पर 45 रन बनाए. भले ही पुजारा के बल्ले से थोड़े बहुत रन निकले, लेकिन उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की उस पर सवाल उठ रहे हैं. पुजारा की 206 गेंदों पर 45 रनों की धीमी पारी ने फैंस को बहुत बोर किया. लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन पुजारा काफी धीमा खेले. पुजारा खराब गेंदों पर भी रन बनाने का मौका गंवा रहे थे. वहीं, दूसरी तरफ रहाणे ने थोड़ी तेजी दिखाई. पुजारा लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. ऐसे में धीमी बल्लेबाजी के कारण पुजारा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में फिट नहीं बैठते. आइए एक नजर डालते हैं कि कौन से वह 3 खिलाड़ी है, जो इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में 25 अगस्त से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में पुजारा की जगह ले सकते हैं. 

मयंक अग्रवाल

नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा की जगह मयंक अग्रवाल को बल्लेबाजी के लिए बड़ा दावेदार माना जा रहा है. मयंक अग्रवाल के नाम टेस्ट में 1000 से ज्यादा रन हैं और उनका औसत भी 45.73 का रहा है. मयंक अग्रवाल के पास टेस्ट क्रिकेट का अच्छा अनुभव है. नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा की जगह मयंक अग्रवाल बेहतर विकल्प हो सकते हैं. चेतेश्वर पुजारा के लचर बल्लेबाजी प्रदर्शन के बाद उनकी टेस्ट टीम में जगह को लेकर सवाल उठ रहे हैं.

हनुमा विहारी  

हनुमा विहारी के रिकॉर्ड देखें तो उन्हें नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा की जगह पर प्रबल दावेदार माना जा रहा है. टीम इंडिया के भरोसेमंद बल्लेबाज हनुमा विहारी अक्सर टीम की प्लेइंग इलेवन से अंदर-बाहर होते रहते हैं. टीम इंडिया चेतेश्वर पुजारा की जगह हनुमा विहारी को नंबर 3 पर मौका दे सकती है. 27 साल के हनुमा विहारी ने 12 टेस्ट मैचों में 32.84 की औसत से 624 रन बनाए हैं. टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से रनों का सूखा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. चेतेश्वर पुजारा की खराब फॉर्म को देखकर ऐसा लगता है कि इनका टेस्ट करियर अब खत्म होने की कगार पर है.

सूर्यकुमार यादव  

सूर्यकुमार यादव तीसरे टेस्ट मैच में नंबर तीन पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. चेतेश्वर पुजारा का प्रदर्शन सवालों के घेरे में है. सूर्यकुमार यादव टेस्ट टीम से चेतेश्वर पुजारा का पत्ता काट सकते हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के पास सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज है, जो मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. सूर्यकुमार यादव की टेस्ट टीम में एंट्री पक्की लग रही है. 



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here