कोरोना की वैक्सीन बनाने वाले Adar Poonawalla के लिए Z+ सिक्योरिटी की मांग, नेताओं से मिल रही थी धमकी

0
11


मुंबई: सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला और उनके परिवार को जेड प्लस सुरक्षा की मांग के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दायर हुई है. पूनावाला ने हाल ही में दावा किया था कि उन्हें कोविड वैक्सीन के लिए बड़ी संख्या में फोन कॉल्स आ रहे हैं और उन्हें धमकियां भी मिल रही हैं. ये दावा उन्होंने अपने परिवार के साथ लंदन पहुंचकर किया था.

अब याचिकाकर्ता ने कोर्ट से कहा है कि अदार पूनावाला को जो धमकियां मिली हैं उसके आधार पर उन्हें जेड प्लस सुरक्षा दी जानी चाहिए. सीरम संस्थान और उनकी संपत्तियों की रक्षा की जानी चाहिए. साथ ही राज्य सरकार को इस मामले में एफआईआर दर्ज करने का आदेश देने की भी मांग की है. हालांकि केंद्र सरकार की तरफ से अदार पूनावाला को वाय श्रेणी सुरक्षा पहले ही मिली हुई है.

पूनावाला को रसूखदार नेताओं के आ रहे कॉल
दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मुखिया अदार पूनावाला का कहना है कि फोन कॉल सबसे बुरी चीज है. उन्होने कहा था, ‘कॉल करने वालों में भारतीय राज्यों के मुख्यमंत्री, व्यापार मंडल के प्रमुख और कई प्रभावशाली हस्तियां शामिल हैं. ये लोग फोन पर कोविशिल्ड वैक्सीन की तत्काल आपूर्ति की मांग करते हैं.’

बता दें, भारत में सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया की वैक्‍सीन कोविशील्‍ड को इजाजत दी गई है. सीरम इंस्टीट्यूट जिस कोविशील्ड टीके को बना रहा है, उसके लिए रिसर्च ब्रिटेन सरकार की मदद से ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने किया था. वहीं जर्मन एस्ट्राजेनेका कंपनी ने उसका व्यावसायीकरण किया, जिसके बाद भारत की कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट को उसके व्यापक उत्पादन में साझेदार बनाया गया.

ये भी पढ़ें-
लंदन पहुंचे आदर पूनावाला को साधने के लिए हो रही कूटनीतिक कवायदें भी

कोरोना की तीसरी लहर का आना तय, जानिए वैज्ञानिक के इस दावे की 10 बड़ी बातें



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here