Coronavirus: एयर इंडिया पायलटों के संगठन ने की मांग, कहा- चालक दल के सदस्यों का हो टीकाकरण

0
3


मुंबईः कोरोना वायरस संक्रमण का कहर लगातार बढ़ता ही जा रही है. जिसे देकते हुए एयर इंडिया पायलटों के संगठन आईसीपीए ने टीकाकरण शिविरों की व्यवस्था करने की मांग की है. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच जीवन पर “खतरे” का हवाला देते हुए एयर इंडिया पायलटों के संगठन आईसीपीए ने मंगलवार को विमान चालक दल के सदस्यों के लिए प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण शिविरों की व्यवस्था करने की मांग की है.

मांग पूरी ना होने पर काम रोकने की धमकी

एयर इंडिया के संचालन निदेशक आर एस संधू को लिखे एक पत्र में इंडियन कमर्शियल पायलट्स एसोसियेशन (आईसीपीए) ने प्रबंधन के इस तरह के शिविर की व्यवस्था न करने की स्थिति में काम रोकने की भी धमकी दी है.

आईसीपीए ने आरोप लगाया कि चालक दल के कई सदस्यों को कोरोना का संक्रमण हुआ है और उन्हें ऑक्सीजन सिलिंडर पाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है. उसने कहा कि पायलटों को अस्पतालों में भर्ती होने के लिए अपने खुद के सहारे छोड़ दिया गया है. संगठन ने कहा कि इन सबके बीच “प्रबंधन वह कर रहा है जिसमें वह माहिर है, यानी महज औपचारिकता निभाना.”

दो करोड़ के पार हुआ संक्रमितों का आंकड़ा

बता दें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण का आकंड़ा दो करोड़ को पार गया है. अभी तक देश में दो करोड़ 6 लाख 38 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आए हैं. जिसमें से 2 लाख 25 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण के कारण अपनी जान गंवा बैठें हैं. देश में वर्तमान में 34 लाख 92 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित अपना इलाज करवा रहे हैं. वहीं अभी तक कुल एक करोड़ 69 लाख 19 हजार से ज्यादा लोग इस संक्रमण से स्वस्थ हुए हैं.

 

इसे भी पढ़ेंः
किन इलाकों में लगना चाहिए सख्त लॉकडाउन? AIIMS के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने बताया

 

दूरसंचार विभाग ने 5जी ट्रायल की दी इजाजत, लेकिन चीन के टेक्नोलॉजी का नहीं होगा इस्तेमाल



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here