IND vs AUS Test: हार से निराश Tim Paine बोले- हम खराब खेले, भारत को जीत श्रेय

0
67


मेलबर्न: भारतीय क्रिकेट टीम ने मेलबर्न टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से करारी शिकस्त देकर चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली. भारत ने हिसाब बराबर कर लिया है. ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 200 रनों पर सिमट गई थी. भारत को जीत के लिए 70 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने 2 विकेट गंवाकर 15.5 ओवरों में हासिल कर लिया. भारत की ओर से शुभमन गिल (नाबाद 35 रन‌) और कप्तान अजिंक्य रहाणे 27 रनों पर नाबाद लौटे. भारत ने पूरे मैच के दौरान अपना दबदबा बरकरार रखा. मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन भारतीय खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की. 

हमने बहुत खराब क्रिकेट खेली: टिम पेन 

मेलबोर्न टेस्ट में मिली हार से दुखी टिम पेन ने स्वीकार किया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्रदर्शन बहुत खराब रहा. उन्होंने कहा, ‘हार से काफी निराश हूं. हमने बहुत खराब क्रिकेट खेली. भारतीय टीम जीत की हकदार है. भारतीय टीम ने हमें गलतियां करने के लिए मजबूर किया. उनका खामियाजा भी हमें भुगतना पड़ा. भारतीय टीम ने हमें दबाव में ला दिया. हमारी बल्लेबाजी में खामियां हैं और जल्द ही हमें इनसे छुटकारा पाना होगा.’  

रहाणे बोले- मुझे अपने साथियों पर गर्व है 

ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराकर चार मैचों की सीरीज में टीम इंडिया को बराबरी दिलाने वाले कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मंगलवार को मैच के बाद कहा कि उन्हें अपने साथियों पर गर्व है क्योंकि सीरीज को इस स्थिति में लाने के लिए सबने अपना सबकुछ झोंक दिया. रहाणे ने कहा, “मुझे अपने साथियों पर गर्व है सब शानदार खेले। मैं डेब्यूटेंट मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल को क्रेडिट देना चाहता हूं. एडिलेड की हार के बाद हमने जिस तरह का चरित्र दिखाया है, वह वाकई काबिलेतारीफ है. हमारे लिए लड़ाकू होना जरूरी थी, खासतौर दूसरी पारी में उमेश को गंवाने के बाद हमारे पास और कोई रास्ता नहीं था. हमारे लिए पांच गेंदबाज का प्लान सफल रहा और ऑलराउंडर के तौर पर जेडजा ने शानदार खेल दिखाया.” 

कप्तान ने कहा कि एलिडेल में एक घंटे के खराब खेल से मैच भारत के हाथ से निकल गया था लेकिन उस हार टीम ने काफी कुछ सीखा और यह प्रक्रिया अब भी जारी है क्योंकि सीरीज अब जाकर फिर से खुल गई है. रहाणे ने कहा, “एडिलेड की हार वाकई दुखदाई थी. हमने एक घंटे में मैच गंवा दिया था लेकिन उसके बाद हमारे पास अपने खेल में सुधार राने और वापसी का मौका था. अब हमने यह कर दिखाया है और आगे भी इसी तरह का प्रदर्शन करते हुए सीरीज जीतने का प्रयास करेंगे.” 

मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर पहली पारी में 112 और दूसरी पारी में नाबाद 27 रन बनाने वाले रहाणे को मैन ऑफ द मैच चुना गया. तीसरा टेस्ट सात जनवरी से सिडनी में खेला जाना है लेकिन सिडनी में कोविड-19 को लेकर खराब स्थिति को देखते हुए इसके मेलबर्न में ही कराए जाने की सम्भावना है. इस बारे में अगले कुछ दिनों में घोषणा हो जाएगी.  





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here