IND VS AUS: हार के बाद टिम पेन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को कोसा, कहा-गेंदबाजी,बल्लेबाजी में दिक्कत

0
22


IND VS AUS: टिम पेन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को हार के बाद जमकर कोसा (साभार-एपी)

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) मेलबर्न में भारत के खिलाफ मिली हार के बाद पूरी टीम पर सवाल खड़े किये

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 29, 2020, 10:38 AM IST

नई दिल्ली. एडिलेड टेस्ट में 8 विकेट की एकतरफा जीत के बाद इतरा रही ऑस्ट्रेलियाई टीम (India vs Australia) की हवा मेलबर्न में पूरी तरह निकल गई. मेलबर्न में उसे टीम इंडिया ने 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. पहली पारी में महज 195 और फिर दूसरी पारी में 200 रनों पर सिमटने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को सिर्फ 70 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे मेहमान टीम ने 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. कई ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज दावा कर रहे थे कि उनकी टीम टेस्ट सीरीज 4-0 से जीतेगी लेकिन मेलबर्न में भारतीय टीम ने सीरीज को बराबर कर दिया. मेलबर्न में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम बेहद निराश है और उसका पता उनके कप्तान टिम पेन की बातों से पता चलता है.

टिम पेन ने टीम को सुनाई खरी-खोटी
टिम पेन (Tim Paine) ने मेलबर्न में हार के बाद कहा- ‘ये हार बेहद निराशाजनक है. हमने बेहद खराब क्रिकेट खेला. मैच के बड़े हिस्से में हम ढीला खेल खेलते दिखे. यहां टीम इंडिया को श्रेय देना जरूरी है जिनके गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने हमें गलती करने पर मजबूर किया. जब आप इतनी अच्छी टीम के खिलाफ खराब क्रिकेट खेलते हैं तो आपको इसका खामियाजा भुगतना ही होता है.’

टिम पेन ने आगे कहा, ‘भारत ने हमें पूरी तरह दबाव में रखा, इसका श्रेय उन्हें देना होगा. हमारी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में दिक्कत है और इसे हमें सुधारना होगा.’नया साल नहीं मनाएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम!

टिम पेन ने मेलबर्न में मिली हार के बाद बेहद अहम बात कही. उन्होंने जानकारी दी कि टीम के खिलाड़ी नए साल के मौके पर भी साथ ही रहेंगे. कुछ खिलाड़ियों को जरूर बिग बैश लीग खेलने के लिए रिलीज किया जाएगा लेकिन ज्यादातर खिलाड़ी साथ ही रहेंगे. पेन के इस बयान से साफ है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी परिवार के साथ नया साल नहीं मना पाएंगे.

IND VS AUS: 32 साल में पहली बार हुई ऑस्ट्रेलिया की ऐसी ‘फजीहत’, जानकर रह जाएंगे दंग

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन
बता दें मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. दोनों पारियों में उसका एक भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नही पहुंच सका. ऐसा 32 साल बाद हुआ है जब ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से अपने घरेलू टेस्ट मैच में एक भी अर्धशतक नहीं लगा है.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here