IND vs AUS: भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को दोहरा झटका, हार के बाद ICC ने भी दी सजा

0
27


मेलबर्न: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia) पर भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के चौथे दिन धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में उनके चार अंक काटे गए.

आईसीसी (ICC) मैच रैफरी डेविड बून ने पाया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित समय में दो ओवर कम फेंके हैं, जिसके बाद टिम पेन की टीम को यह सजा सुनाई गई. भारत ने दूसरा टेस्ट आठ विकेट से जीता.

Rohit Sharma के तीसरा टेस्ट खेलने पर बड़ा अपडेट, Ravi Shastri ने किया खुलासा

आईसीसी (ICC) ने बयान में कहा, ‘खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़ी आईसीसी आचार संहित के नियम 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर गति के अपराध से जुड़ा है, खिलाड़ियों पर अपनी टीम के निर्धारित समय में प्रत्येक ओवर कम फेंकने के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है’.

बयान के अनुसार, ‘इसके अलावा आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खेलने के हालात के नियम 16.11.2 के अनुसार टीम पर प्रत्येक कम ओवर फेंकने के लिए दो अंक का जुर्माना लगाया जाता है. नतीजतन, ऑस्ट्रेलिया के कुल अंकों से चार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक काट दिए गए’.

आईसीसी (ICC) ने कहा, ‘पेन ने अपराध स्वीकार कर लिया और प्रस्तावित सजा भी स्वीकार कर ली इसलिए औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी’.

Ravi Shastri ने कर दी Ajinkya Rahane और Virat Kohli की तुलना, किया चौंकाने वाला खुलासा

ये आरोप मैदानी अंपायरों ब्रूस आक्सेनफोर्ड और पॉल रीफेल, तीसरे अंपायर पॉल विल्सन और चौथे अंपायर गेरार्ड एबूड ने लगाए थे.

ऑस्ट्रेलिया (0.766) जीते हुए प्रतिशत अंकों के आधार पर अभी शीर्ष पर चल रहा है जबकि उसके बाद भारत (0.722) और न्यूजीलैंड (0.625) का नंबर आता है.

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here