IND vs AUS: जानिए कब शुरू होगा भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्‍ट, ये है पूरा शेड्यूल

0
60


भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 7 से 11 जनवरी तक तीसरा टेस्‍ट मैच खेला जाएगा

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीसरा टेस्‍ट मैच सिडनी में खेला जाना है, मगर कोरोना वायरस के कारण जगह में बदलाव की संभावना काफी अधिक है

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 29, 2020, 12:48 PM IST

नई दिल्‍ली. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज 11 से बराबर हो गई है और अब दोनों टीमों की नजर आखिरी के दोनों टेस्‍ट मैचों पर टिकी हुई है. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला टेस्‍ट 17 दिसंबर से एडिलेड में डे नाइट खेला गया था, जिसे मेजबान ने 8 विकेट से अपने नाम किया था. इसके बाद 26 दिसंबर से खेले गए दूसरे टेस्‍ट मैच में भारत ने 8 विकेट से जीत हासिल करके सीरीज को बराबर कर दिया. टीम इंडिया (Team India) की नजर अब आखिरी के दोनों मुकाबलों में भी जीत की इस लय को बरकरार रखते हुए सीरीज पर कब्‍जा जमाने की होगी.

दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला 2021 में 3 से 7 जनवरी तक सिडनी में खेला जाएगा, वहीं चौथा और आखिरी मैच 15 से 19 जनवरी को ब्रिस्‍बेन में खेला जाएगा. दोनों मुकाबले भारतीय समयानुसार सुबह 5 बजे ही शुरू होंगे. हालांकि तीसरे मुकाबले के जगह में बदलाव की संभावना काफी अधिक है. माना जा रहा है तीसरा मुकाबला मेलबर्न में ही खेला जाएगा. हालांकि अभी तक इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

ये है शेड्यूल

तीसरा टेस्‍ट: 7 से 11 जनवरी, 2021 , सिडनीचौका टेस्‍ट : 15 से 19 जनवरी, 2021, ब्रिस्‍बेन

कोरोना के कारण सिडनी की जगह मेलबर्न में खेला जा सकता है तीसरा टेस्‍ट

दरअसल सिडनी में कोरोना वायरस संक्रमण के ताजा मामले सामने आए है और ऐसे में मेलबर्न में ही तीसरा टेस्‍ट कराए जाने के कयास लगाए जा रहे हैं. इन कयासों को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को मेलबर्न शिफ्ट किए जाने की खबरों से और अधिक बल मिल गया है.

यह भी पढ़ें : 

IND vs AUS: अजिंक्‍य रहाणे को मिला ऐतिहासिक मुलाग मेडल, 152 साल पुराना है इतिहास

IND vs AUS Boxing Day Test: टीम इंडिया ने अपने फैंस को दिया नए साल का तोहफा, जीत के 5 हीरो

दरअसल रोहित सिडनी में क्‍वारंटीन हैं और बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार रोहित बुधवार को मेलबर्न शिफ्ट किए जाएंगे. रोहित 30 दिसंबर को टीम इंडिया के बायो बबल में शिफ्ट होंगे. वैसे सिडनी के उत्तरी तटों पर हालात बेहतर हुए हैं लेकिन ऐसी आशंका है कि क्वींसलैंड जरूरी रियायत नहीं देगा यानी खिलाड़ी और प्रसारण दल सिडनी से ब्रिसबेन यात्रा नहीं कर सकेंगे, जहां चौथा टेस्ट होना है ‘








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here