Bye Bye 2020: लॉकडाउन में रिलीज़ हुईं ये पॉपुलर वेब सीरीज, क्या आपने इन्हें देखा

0
48


मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) ने 2020 में लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंस की शुरुआत की है. सिनेमाघर बंद हो गए. इस बीच, लोगों ने मनोरंजन के लिए ओटीटी पर अपना ध्यान केंद्रित किया. लोग घर पर रहे और कई पॉपुलर वेबसीरीज (Popular Webseries of 2020) देखीं. इस साल रिलीज हुई कुछ वेबसीरीज काफी हिट रहीं. इन वेबसीरीज को फिल्मों के शौकीन ने खूब पसंद किया.

MONEY HEIST (La Casa De Papel)

2020 में दर्शकों को बांधे रखने वाली वेब सीरीज नेटफ्लिक्स पर स्पेनिश MONEY HEIST है. इसका एक गाना बहुत लोकप्रिय हुआ. प्रत्येक सीज़न में, प्रत्येक एपिसोड के साथ, MONEY HEIST की एक कहानी थी, जिसने दर्शकों के मन में उत्सुकता पैदा की कि आगे क्या होगा. इस वेब सीरीज में दर्शकों की उत्सुकता बनी रही. इस सीज़न का अंत उतना ही रोमांचक था.

पाताल लोक (PATAL LOK)एक पुलिस अधिकारी की कहानी है, जो अंडरवर्ल्ड के खिलाफ लड़ता है और अपराधों की जांच करता है. मराठी में, हम कहते हैं, भले ही वह रसातल (पाताल लोक) में छिपा हो, चलो उसे ढूंढते हैं. इसमें जयदीप अहलावत द्वारा निभाई गई एक पुलिस अधिकारी की भूमिका को बहुत पसंद किया गया, जो अपराधी को ढूंढता है. वेबसीरीज का निर्माण एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने किया था. अमेजन प्राइम पर रिलीज की गई इस सीरीज में गुल पनाग, नीरज काबी, स्वस्तिका मुखर्जी, ईश्वर सिंह और अभिषेक बनर्जी ने अभिनय किया है.

द क्राउन (THE CROWN) 

द क्राउन में, महारानी की भूमिका में गिलियन एंडरसन, मार्गरेट थैचर की भूमिका में ओलिविया कोलमैन और राजकुमारी डायना की भूमिका में एलिजाबेथ डिबिस्की इतनी जीवंत थीं कि उनके अभिनय को लोगों के बहुत पसंद किया. ब्रिटेन में शाही परिवार से संबंधित कई डॉक्यूमेंट्री (वृत्तचित्र) और कार्यक्रम पहले प्रकाशित किए गए हैं, लेकिन यह सीरीज अलग है. नेटफ्लिक्स पर प्रकाशित होने वाली शाही परिवार की इस कहानी को कई लोगों ने पसंद किया.

टाइगर किंग (TIGER KING)

जॉन रेनेक, केल्सी, सफारी और जॉन फिनले अभिनीत एक सच्ची अमेरिकी कहानी पर बेस्ड एक क्राइम डॉक्यूमेंट्री, टाइगर किंग को भी दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया. कहानी जोसेफ मालडोनाडो, कैरोल बेस्किन और डॉक्टर के लाइफ पर आधारित है. सात एपिसोड में नेटफ्लिक्स पर प्रसारित होने वाली सीरीज में तीन टाइगर मालिकों के जीवन की घटनाएं के साथ-साथ रोमांच को भी दिखाया गया है.

बुलबुल (BULBBUL)

यह 1880 के दशक में बंगाल में एक ब्रिटिश युग की हवेली से जुड़ी एक डरावनी कहानी है. कहानी एक बाल दुल्हन के इर्द-गिर्द घूमती है और दर्शकों को बांधे रखती है. शो को लोगों ने बड़े सेट की वजह से पसंद किया, उस दौरान जो सफलता मिली. मुख्य भूमिका में तृप्ति डिमरी को काफी सराहना मिली. अविनाश तिवारी, पाओली डैम, राहुल बोस और परमब्रत चट्टोपाध्याय की भूमिकाएं भी उल्लेखनीय थीं.

स्पेशल ऑप्स (SPECIAL OPPS) 

डिज्नी हॉटस्टार पर ‘स्पेशल ऑप्स’ वेबसीरीज बहुत हिट हुई. रॉ अधिकारी हिम्मत सिंह (केके मेनन) का अनुमान है कि भारत में सभी आतंकवादी हमलों के पीछे एक ही मास्टरमाइंड है. कहानी यह है कि वह ऑपरेशन का संचालन अपने अनुसार करता है. करण टकर, विनय पाठक, दिव्या दत्ता, मैहर विज ने भी इस सीरीज में अहम भूमिकाएं निभाई हैं.

मिर्जापुर सीजन 2 (Mirzapur Season 2)

‘मिर्ज़ापुर’ के पहले सीजन में दो भाइयो और एक गैंगस्टर की कहानी थी. यह 2018 में रिलीज हुई थी और खूब पसंद की गई थी. इसमें लीडिंग गैंग्स के बीच तनातनी, मारकाट और खून-खराबा भरा था, जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया था. इसके दूसरे सीजन में ‘गुड्डू पंडित’ ने ‘मुन्ना त्रिपाठी’ से बदला ले लिया और मिर्जापुर की गद्दी पर कब्जा कर लिया है. इस शो में हिंसा, गैंगवार, ड्रग्स से अवैध कमाई और बदले को दिखाया गया है. इसमें एक्टर पंकज त्रिपाठी, दिव्येंदु शर्मा, अली फजल, श्वेता त्रिपाठी के साथ अन्य कलाकारों ने भी काम किया है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here