7 साल में पहली बार 5 विकेट हासिल करने वाले भारतीय डेब्यूटेंट बने Mohammed Siraj, पहले Shami ने किया था कमाल

0
24


मेलबर्न: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेले गए बाक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) में टीम इंडिया (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा दिया. भारतीय टीम की इस जीत में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) का अहम योगदान रहा, जिन्होंने इस मैच से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया.

7 साल में डेब्यूटेंट ने पहली बार लिए 5 विकेट

अपना पहला टेस्ट खेल रहे मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने इस मैच में पांच विकेट हासिल किया. इसी के साथ वह 7 साल में पहली बार 5 विकेट हासिल करने वाले भारतीय डेब्यूटेंट (पहला मैच खेल रहा खिलाड़ी) बन गए हैं. इससे पहले मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने यह कमाल किया था.

ये भी पढ़ें- Boxing Day Test: मेलबर्न में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत, सीरीज 1-1 से बराबर

सिराज ने 36.3 ओवर में झटके 5 विकेट

सिराज ने दोनों पारियों में कुल 36.3 ओवर बॉलिंग करते हुए पांच विकेट हासिल किए. सिराज ने पहली पारी में 15 ओवर में गेंदबाजी करते हुए 40 रन देकर 2 विकेट हासिल किया था, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 21.3 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

लाइव टीवी

इन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को किया आउट

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने दोनों पारियों में कैमरून ग्रीन (Cameron Green) का विकेट चटकाए. इसके अलावा सिराज ने पहली पारी में मार्नस लाबुशैन का भी विकेट लिया था. दूसरी पारी में सिराज ने ग्रीन के अलावा ट्रेविड हेड, नाथन लॉयन का विकेट लिया.

सिराज से पहले शमी ने किया था कमाल

सिराज से पहले नवंबर 2013 में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने भारत के लिए अपने डेब्यू मैच में पांच विकेट लिए थे. शमी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले टेस्ट में नौ विकेट लिए थे. मजेदार बात यह है कि मोहम्मद शमी के चोटिल होने कारण ही सिराज को इस मैच में मौका मिला था. इससे पहले, रविचंद्रन अश्विन ने साल 2011 में डेब्यू करते हुए दिल्ली में वेस्टइंडीज के खिलाफ नौ विकेट लिए थे.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here