मेलबर्न टेस्ट में करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा दोहरा झटका, आईसीसी ने लगाया भारी जुर्माना

0
28


भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट में आठ विकेट से मात दी है.

मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी है. इसके अलावा आईसीसी (ICC) ने ऑस्ट्रेलियाई टीम पर जुर्माना भी लगाया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 29, 2020, 4:37 PM IST

नई दिल्ली. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) के दूसरे टेस्ट मैच में मेलबर्न के मैदान में भारत के हाथों करारी हार झेलने वाले ऑस्ट्रेलिया (Australia) को डबल झटका लगा है. मेलबर्न टेस्ट में धीमी गति से ओवर रेट बनाए रखने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम पर मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगाया है. इसके अलावा कंगारू टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में चार अंकों का नुकसान भी झेलना पड़ा है.

आईसीसी मैच रैफरी डेविड बून ने पाया कि आस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित समय में दो ओवर कम फेंके हैं जिसके बाद टिम पेन की टीम को यह सजा सुनाई गई. आईसीसी ने बयान में कहा, “खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़ी आईसीसी आचार संहित के नियम 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर गति के अपराध से जुड़ा है, खिलाड़ियों पर अपनी टीम के निर्धारित समय में प्रत्येक ओवर कम फेंकने के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.”

बयान के अनुसार, “इसके अलावा आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खेलने के हालात के नियम 16.11.2 के अनुसार टीम पर प्रत्येक कम ओवर फेंकने के लिए दो अंक का जुर्माना लगाया जाता है. नतीजतन, आस्ट्रेलिया के कुल अंकों से चार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक काट दिए गए.”

यह भी पढ़ें:IND vs AUS: भारत ने जीता बॉक्सिंग डे टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया, सीरीज बराबर

IND vs AUS: टीम इंडिया के आगे नतमस्तक हुए सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और रोहित शर्मा

आईसीसी ने कहा, “पेन ने अपराध स्वीकार कर लिया और प्रस्तावित सजा भी स्वीकार कर ली इसलिए औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.” ये आरोप मैदानी अंपायरों ब्रूस आक्सेनफोर्ड और पॉल रीफेल, तीसरे अंपायर पॉल विल्सन और चौथे अंपायर गेरार्ड एबूड ने लगाए थे. ऑस्ट्रेलिया (0.766) जीते हुए प्रतिशत अंकों के आधार पर अभी शीर्ष पर चल रहा है जबकि उसके बाद (0.722) और न्यूजीलैंड (0.625) का नंबर आता है. (भाषा इनपुट के साथ)








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here