बीजेपी पर भड़कीं सीएम ममता, बोलीं- आप कुछ विधायक खरीद सकते हैं लेकिन TMC को नहीं

0
17


बीरभूम: पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बीजेपी के बीच बयानबाजी का दौरा जारी है. मंगलवार को बीरभूम जिले के बोलपुर में आयोजित रैली में ममता बनर्जी ने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि आप कुछ विधायक खरीद सकते हैं लेकिन तृणमूल कांग्रेस को नहीं खरीद सकते हैं.

जनता हमारे साथ हैं- ममता बनर्जी

हाल ही में शुभेन्दु अधिकारी समेत टीएमसी के कई नेता बीजेपी में शामिल हो गए. शुभेन्दु अधिकारी को ममता बनर्जी का करीबी माना जाता था. अपनी रैली में ममता बनर्जी ने कहा कि कुछ विधायकों के पार्टी छोड़ने से कोई फर्क नहीं पड़ता, जनता हमारे साथ है. इसके साथ ही उन्होंने कहा, “जो लोग महात्मा गांधी और देश के अन्य महापुरूषों का सम्मान नहीं करते, वे ‘सोनार बांग्ला’ बनाने की बात करते हैं. रवींद्रनाथ टैगोर कई दशक पहले ही ‘सोनार बांग्ला’ तैयार कर चुके हैं और हमें बीजेपी के सांप्रदायिक हमलों से इस संस्थान को बचाने की जरूरत है.”

‘विश्वभारती के कुलपति बीजेपी के आदमी’

मुख्यमंत्री ने विश्व भारती के कुलपति विद्युत चक्रवर्ती को बीजेपी का आदमी बताया. उन्होंने कहा, “विश्व-भारती के कुलपति बीजेपी के आदमी हैं, वह सांप्रदायिक राजनीति को बढ़ावा दे रहे हैं, विश्वविद्यालय की धरोहर को नुकसान पहुंचा रहे हैं. जब मैं विश्व-भारती में सांप्रदायिक राजनीति के लिए कोशिशें होते देखती हूं तो मुझे बुरा लगता है.”

ममता बनर्जी ने रोड शो भी किया

ममता बनर्जी ने चार किलोमीटर का रोड शो भी किया. विश्वभारती के कुलपति पर निशाना साधते हुए तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ने कहा, ‘‘टैगोर की सांस्कृतिक धरोहर को नुकसान पहुंचाने के प्रयासों को पूरी ताकत लगाकर रोकना होगा.’’

बीजेपी बाहरी लोगों की पार्टी

इसके अलावा उन्होंने बीजेपी को बाहरी लोगों की पार्टी बताते हुए मंगलवार को कहा कि नोबेल पुरस्कार से सम्मानित गुरूदेव रवींद्रनाथ टैगोर की भूमि धर्मनिरपेक्षता पर कभी भी नफरत की राजनीति को हावी नहीं होने देगी.

भारत-ब्रिटेन के बीच उड़ानें 31 दिसंबर के बाद भी रहेंगी रद्द, देश में नए स्ट्रेन की पुष्टि के बाद विमानन मंत्री ने दिए संकेत 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here