पीएमसी बैंक घोटाला: ED के सामने पेश नहीं हुई संजय राउत की पत्नी, मांगा और वक्त

0
24


मुंबई: शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. वहीं अब पीएमसी बैंक घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश नहीं हुई हैं. हाल ही में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने वर्षा राउत को समन भेजा था. हालांकि अब पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश होने के लिए वर्षा राउत ने और समय की मांग की है.

दरअसल, महाराष्ट्र में हुए पीएमसी बैंक घोटाला मामले में ईडी की ओर से जांच की जा रही है. इस मामले में वर्षा राउत को ईडी ने समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है. यह उनको भेजा गया तीसरा समन है. इससे पहले दो बार स्वास्थ्य कारणों की वजह से वर्षा जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुई थी. वहीं संजय राउत ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार को अस्थिर करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा था.

संजय राउत ने कहा कि बीजेपी नेताओं के पास कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 22 विधायकों की सूची है, जिन्हें केंद्रीय जांच एजेंसियों के दबाव में इस्तीफा देने के लिए तैयार किया जाएगा. संजय राउत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि बीजेपी के कुछ नेता पिछले एक साल से उनसे संपर्क कर रहे हैं और कह रहे हैं कि उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को अस्थिर करने के लिए सारे इंतजाम कर लिए हैं. इसके साथ ही सरकार का समर्थन न करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है और धमकी भी दी जा रही है.

क्या है मामला?

यह पूरा मामला एचडीआईएल से जुड़ा है. एचडीआईएल के वाधवा बंधु को पीएमसी बैंक घोटाले में गिरफ्तार किया गया था. वाधवा परिवार ने बैंक से करोड़ों रुपये का लोन लिया था. हालांकि इस लोन को वो चुका नहीं पाए थे. वहीं प्रवीन राउत वाधवा बंधुओं के करीबी माने जाते हैं और प्रवीन राउत संजय राउत के भी करीबी दोस्तों में से एक हैं. वाधवा बंधुओं के करीबी और संजय राउत के दोस्त प्रवीन राउत की पत्नी माधुरी के अकाउंट से करीब 55 लाख रुपये संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत के अकाउंट में ट्रांसफर किए गए थे. वहीं अब ईडी वर्षा राउत से यही जानना चाहती है कि उनके अकाउंट में ये पैसे क्यों ट्रांसफर किए गए थे.

यह भी पढ़ें:
संजय राउत की पत्नी को ED के समन के बाद प्रवीण राउत के नाम की चर्चा, जानें आखिर कौन हैं ये शख्स?
पत्नी को समन मिलने के बाद संजय राउत बोले- उनके पास बीजेपी के 120 नेताओं की लिस्ट है, ED करे जांच



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here