अपनी नाकामी पर बोले स्टीव स्मिथ-अश्विन से पहले किसी स्पिनर को नहीं दिया था मौका

0
19


स्टीव स्मिथ टेस्ट सीरीज में अब तक नाकामयाब रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) में अपने नाकामी पर कहा है कि उन्होंने रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को अपने ऊपर हावी होने दिया.

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने स्वीकार किया कि उन्होंने भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को दबाव बनाने का मौका दिया और अपने कैरियर में किसी स्पिनर को उन्होंने ऐसा पहले करने नहीं दिया था. भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में स्मिथ अभी तक कोई उल्लेखनीय पारी नहीं खेल सके हैं. भारत ने मेलबर्न में खेला गया दूसरा टेस्ट आठ विकेट से जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की.

स्मिथ के खिलाफ खास रणनीति लेकर उतरे थे अश्विन
स्मिथ ने सेन रेडियो से कहा, ”मैंने अश्विन को उतना अच्छे से खेला नहीं है, जितना खेलना चाहिये था. मुझे उस पर दबाव बनाना चाहिये था. मैंने उसे हावी होने दिया. ऐसा अपने कैरियर में किसी स्पिनर को मैने नहीं करने दिया था.” वहीं अश्विन ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम में उन्हें स्मिथ के महत्व की पता है और उनके लिये वह खास रणनीति लेकर उतरे थे.

अश्विन ने कहा, “ऑस्ट्रेलिया में अगर आप स्टीव स्मिथ को आउट नहीं कर सके तो फिर चुनौती काफी कठिन हो जाती है. वह बल्लेबाजी में सूत्रधार की भूमिका निभाता है.” स्मिथ ने कहा कि वह लंबी पारी खेलने को बेकरार है जो इस साल हो नहीं पा रहा है. उन्होंने कहा, “यह दोधारी तलवार है लेकिन मुझे लगता है कि मुझे आत्मविश्वास के साथ अपना स्वाभाविक खेल खेलना होगा. मैं क्रीज पर टिककर खेलना चाहता हूं जो सबसे जरूरी है. इस साल मैने सबसे लंबी पारी 64 गेंदों की खेली है जो वनडे मैच में खेली थी.”यह भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें:
IND vs AUS: भारत ने जीता बॉक्सिंग डे टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया, सीरीज बराबर

IND vs AUS: टीम इंडिया के आगे नतमस्तक हुए सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और रोहित शर्मा

स्मिथ ने कहा, “नेट्स पर कितनी ही बल्लेबाजी कर लो लेकिन मैदानी हालात की बात अलग होती है. मैं मैदान पर लय हासिल करने की कोशिश कर रहा हूं. यह उतना आसान नहीं है, खासकर बेहतरीन विरोधी गेंदबाजों के सामने किसी टेस्ट में.”








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here