Ind vs Aus, 2nd Test, Day 4: चौथे दिन का खेल शुरू, ग्रीन ने आगे बढ़ाई पारी

0
31


नई दिल्ली. एडिलेड टेस्ट में पिछड़ने के बाद किसी ने नहीं सोचा होगा कि मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया मेजबान टीम को इतना करारा जवाब देगी. मेलबर्न टेस्ट के तीन दिनों में जबर्दस्त क्रिकेट खेलने के बाद अब टीम इंडिया को टेस्ट मैच जीतने की खुशबू आने लगी है. भारत ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट गिरा दिये हैं और मेजबान को अभी महज 2 रनों की बढ़त हासिल है. अब टीम इंडिया का लक्ष्य ऑस्ट्रेलियाई पारी को जल्द से जल्द समेटना होगा और वो चाहेगा कि चौथे ही दिन वो जीत का स्वाद चख सीरीज को 1-1 से बराबर करे.

भारत के गेंदबाज फॉर्म में हैं
भारतीय गेंदबाजों ने अबतक सीरीज में अच्छी गेंदबाजी की है लेकिन मेलबर्न टेस्ट के चौथे दिन उन्हें अपना पूरा जोर लगाना होगा. क्योंकि अगल कैमरन ग्रीन और पैट कमिंस टिक गए तो ऑस्ट्रेलिया को लड़ने का मौका मिल सकता है. वहीं भारतीय गेंदबाजों ने कई बार पुछल्ले बल्लेबाजों से मात खाई है. ऐसे में टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह और अश्विन से काफी ज्यादा उम्मीद होगी. बुमराह को अपनी यॉर्कर का जलवा दिखाना होगा वहीं दूसरी ओर अश्विन को फिरकी का कमाल दिखाना जरूरी है. उमेश यादव चोटिल हैं और उनका इस टेस्ट मैच में गेंदबाजी करना मुश्किल लग रहा है. हालांकि मोहम्मद सिराज ने अपने प्रदर्शन से उनकी कमी महसूस नहीं होने दी है. जडेजा ने भी अबतक अच्छी गेंदबाजी की है. अब भारतीय टीम को बस ऑस्ट्रेलियाई पारी को जल्द से जल्द निपटाना होगा.

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 133 रन बनाये हैं और वह भारत से केवल दो रन आगे है. भारत ने कप्तान अजिंक्य रहाणे (112) के आकर्षक शतक और रविंद्र जडेजा (57) के अर्धशतक की मदद से अपनी पहली पारी में 326 रन बनाकर 131 रन की बढ़त हासिल की थी. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 195 रन बनाये थे।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here