IND vs AUS: भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन से प्रभावित हुए रिकी पॉन्टिंग, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर भड़के

0
27


रिकी पॉन्टिंग ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टीम इंडिया के सामने सजग होकर नहीं खेले.

रिकी पॉन्टिंग ने (Ricky Ponting) ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को गलती करने पर मजबूर कर दिया.

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) ने कहा कि मेलबर्न क्रिकेट मैदान (Melbourne Cricket Ground) की पिच में कोई खामी नहीं है लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने दूसरे टेस्ट में सोमवार को भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ बहुत खराब बल्लेबाजी की. भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया के 133 रन पर छह विकेट चटका कर अपना दबदबा बना लिया है. ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट बचे है और दूसरी पारी में उसके पास सिर्फ दो रन की बढ़त है.

ऑस्ट्रेलिया ने की बहुत खराब बल्लेबाजी
पॉन्टिंग ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की आलोचना करते हुए कहा, “आप पिच को दोष नहीं दे सकते. पिच आज बिल्कुल सही है. गेंद थोड़ी स्पिन हो रही थी, लेकिन आप पहले से ऐसी उम्मीद करते है. टेस्ट मैच के पहले दिन तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है, लेकिन यह सिर्फ खराब, अब तक बहुत खराब बल्लेबाजी का नमूना है.” इस पूर्व कप्तान ने ‘चैनल सेवन’ से कहा कि उनकी टीम के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ सजग होकर नहीं खेले. उन्होंने कहा, ”यह एक कारण है, मुझे लगता है वे खराब शॉट खेलकर आउट हुए. वह नियमित तौर पर स्कोर बोर्ड को चलने में विफल रहे और इससे दबाव बन गया. जब दबाव बनता है तो खराब शॉट लगता है.”

पॉन्टिंग ने आगे कहा, “मैंने इसके बारे में पहली पारी में और खासकर रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ खेलने के तरीके के बारे में बात की थी. वे उनके खिलाफ रक्षात्मक होकर खेल रहे थे. उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन कभी-कभी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के खिलाफ आपको एक बल्लेबाज के रूप में अधिक जोखिम उठाना पड़ता है. यह तथ्य है कि वे खराब गेंदबाजी नहीं करेंगे.”यह भी पढ़ें:

IND VS AUS: मेलबर्न टेस्ट को चौथे ही दिन कैसे जीत सकती है टीम इंडिया, मोहम्मद सिराज ने बताया प्लान

IND VS AUS: स्टीव स्मिथ ने किया था खोई ताकत वापस पाने का दावा, बुमराह ने बोल्ड कर उड़ा दी हवा!

भारतीय गेंदबाजों की तारीफ की
पॉन्टिंग ने इस मौके पर भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की तारीफ करते हुए कहा, ”अगर कम कौशल वाले गेंदबाज होते है तो आपको पता होता है कि रन बनाने के एक या दो मौके मिलेंगे लेकिन बुमराह, अश्विन, जडेजा और यहां तक की सिराज ने भी कोई गलती नहीं की. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को गलती करने पर मजबूर कर दिया.”








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here