विवादों में घिरी ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’, संजय लीला भंसाली, आलिया भट्ट और हुसैन जैदी के खिलाफ केस दर्ज

0
14


आलिया भट्ट की ये फिल्म विवादों में फंस गई है.

गंगूबाई (Gangubai Kathiawadi) के गोद लिए बेटे बाबूजी राओजी शाह ने अभिनेत्री आलिया भट्ट (Alia Bhatt), संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) और हुसैन जैदी (Hussain Zaidi) पर केस दर्ज कराया है. हुसैन जैदी ‘माफिया क्वीन ऑफ मुंबई’ किताब के लेखक हैं जिस पर फिल्म बन रही है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 28, 2020, 6:21 PM IST

अभिनेत्री आलिया भट्ट (Alia Bhatt) जब संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) के साथ काम करने की योजना बना रही थीं. लेकिन इस बीच उन्हें सलमान खान के साथ इंशाल्लाह (Inshallah) की भी शूटिंग शुरू करनी थी. मगर फिल्म की शूटिंग किसी वजह से नहीं शुरू हो सकी. उसके बाद ही संजय लीला भंसाली ने गैंगस्टर ड्रामा ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ (Gangubai Kathiawadi) शुरू कर दी थी. इस फिल्म की शूटिंग दिसंबर 2019 में शुरू हो गई थी. फिल्म का फर्स्ट लुक काफी चर्चा में रहा था. मगर फिर कोरोना के चलते मार्च में फिल्म की शूटिंग बंद कर दी गई थी. करीब 6 महीने बाद आलिया भट्ट ने अक्टूबर में फिल्म की शूटिंग फिर से शुरू कर दी थी. फिल्म के प्रोडक्शन के करीब एक साल बाद ये फिल्म एक कानूनी मुसीबत में फंस गई है.

गंगूबाई के गोद लिए बेटे बाबूजी राओजी शाह ने अभिनेत्री आलिया भट्ट, संजय लीला भंसाली और हुसैन जैदी (Hussain Zaidi) पर केस दर्ज कराया है. हुसैन जैदी माफिया क्वीन ऑफ मुंबई किताब के लेखक हैं जिस पर फिल्म बन रही है. शाह ने ये दावा किया है कि किताब के कुछ हिस्से सम्मानजनक नहीं हैं और उनकी निजता, स्वतंत्रता और स्वाभिमान को चोट पहुंचाते हैं. उन्होंने प्रोडक्शन पर रोक लगाने की मांग की है. साथ ही उन्होंने ये भी मांग की है कि किताब के कुछ चैप्टर्स को हटाया जाए और उसके सर्कुलेशन पर भी रोक लगाई जाए. बॉम्बे सिविल कोर्ट में मामले से जुड़ी पहली सुनवाई हो चुकी है और फिल्म से जुड़े लोगों को 7 जनवरी तक इस पर जवाब देना है.रिपोर्ट के अनुसार, शाह के वकील आलिया भट्ट, संजय लीला भंसाली, और लेखक हुसैन जैदी के खिलाफ मानहानि, महिलाओं के अभद्र प्रतिनिधित्व, और अश्लील सामग्री के प्रसार के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज करा सकते हैं. शाह ने कहा है कि जब से फिल्म का पोस्टर और प्रोमो आया है तब से उनके इलाके में उन्हें परेशान किया जा रहा है.

गंगूबाई मुंबई के कमाठीपुरा की एक महिला थी जिसे बेहद कम उम्र में देहव्यापार में धकेल दिया गया था. कई बड़े अपराधी उसके क्लाएंट थे.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here