पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कार्यालय में आमने-सामने आए ‘AAP’ और बीजेपी के पार्षद, जमकर किया हंगामा

0
47


नई दिल्ली: नगर निगम के बकाया पैसों के मामले को लेकर दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार और बीजेपी शासित नगर निगमों के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है. सोमवार को नगर निगम के बकाया पैसों के मामले और कृषि कानूनों को लेकर पूर्वी दिल्ली नगर निगम के कार्यालय में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के पार्षद आमने-सामने आ गए. जहां उन्होंने जमकर हंगामा किया.

दरअसल, आम आदमी पार्टी (आप) और बीजेपी के बीच चल रही तनातनी के बीच, पूर्वी दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के सदन में सोमवार की सुबह खलबली मच गई, क्योंकि दोनों दलों के पार्षद धन के कथित दुरुपयोग को लेकर आपस में भिड़ गए. जानकारी के मुताबिक, दोनों दलों के पार्षदों ने मौखिक रूप से हंगामा किया. पूर्वी दिल्ली निगम में बीजेपी के 47 नगरसेवक हैं, उन्होंने आरोप लगाया है कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार नगर निगम के उपयोग के लिए धन जारी नहीं कर रही है.

मामले को लेकर आप ने ट्वीट कर कहा, “बीजेपी शासित MCD ने 2500 करोड़ रुपये का जो घोटाला किया है, उसके खिलाफ़ AAP पार्षदों ने सदन में CBI जांच की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के बाद स्टैंडिंग कमेटी की सदस्य गीता रावत और पार्षद मोहिनी जीनवाल को निलंबित कर दिया गया. क्या CBI जांच की मांग करना गुनाह है?”

वहीं आप के दुर्गेश पाठक ने कहा कि BJP के 2500 करोड़ रुपये के घोटाले की CBI जाँच की मांग पर पूर्व मेयर बिपिन बिहारी सिंह जी और उनके पार्षदों ने हमारी महिला पार्षदों के साथ बत्तम्मीजी की, गंदी गालियाँ दी. इनके ख़िलाफ़ आम आदमी पार्टी ने पुलिस में शिकायत की है. आशा करता हूँ कि पुलिस इनके ख़िलाफ़ जल्द ही कार्यवाही करेगी.

आप पार्षदों ने दर्ज कराई शिकायत

आज पूर्वी दिल्ली नगर निगम में हुए बवाल को लेकर आम आदमी पार्टी के 3 पार्षदों की ओर से दिल्ली के पटपड़गंज थाने में बीजेपी पार्षद बिपिन बिहारी सिंह, संतोष पाल और कन्हैया लाल के खिलाफ शिकायत दी गई है. शिकायत में तीनों बीजेपी पार्षदों पर मारपीट का प्रयास, धक्का मुक्की और गाली-गलौज करने का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज करने की मांग की गई है. शिकायत आम आदमी पार्टी के पार्षद मनोज कुमार त्यागी, गीता रावत और मोहिनी जीनवाल की ओर से दी गई ही.

यह भी पढ़ें- 

राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, बोले- किसान की आत्मनिर्भरता के बिना देश कभी आत्मनिर्भर नहीं बन सकता





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here