IPL 2020: कोलकाता को बड़ी राहत, इस स्टार खिलाड़ी को मिली क्लीन चिट

0
20


अबु धाबी: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के स्पिनर सुनील नरेन (Sunil Narine) के गेंदबाजी एक्शन को इंडियन प्रीमियर लीग की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन समिति ने पाक साफ करार दिया है. संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए नरेन की पिछले हफ्ते शिकायत की गई थी.

पिछले हफ्ते किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ नाइट राइडर्स के मुकाबले के दौरान नरेन की शिकायत की गई और अगर ऐसा एक बार फिर होता तो उन्हें लीग में गेंदबाजी से प्रतिबंधित कर दिया जाता.

खिलाड़ी और फ्रेंचाइजी को उस समय राहत मिली जब आईपीएल की समिति ने उनके गेंदबाजी एक्शन को पाक साफ पाया.

आईपीएल ने बयान में कहा, ‘कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी सुनील नरेन के गेंदबाजी एक्शन को आईपीएल की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन समिति ने पाक साफ पाया है’.

शिकायत होने के बाद नरेन को आईपीएल चेतावनी सूची में रखा गया था. नाइट राइडर्स ने विशिष्ट समिति से नरेन के एक्शन के आधिकारिक आकलन का आग्रह किया था और पीछे और साइड के कोण से उनके एक्शन की स्लो मोशन फुटेज भी सौंपी थी.

उन्होंने कहा, ‘समिति ने नरेन के एक्शन की फुटेज की सभी गेंदों की सतर्कता से समीक्षा की और इस निष्कर्ष पर पहुंची कि ऐसा लगता है कि उनकी कोहनी स्वीकृत सीमा के अंदर ही मुड़ती है’.

बयान के अनुसार, ‘समिति ने साथ ही कहा कि नरेन आईपीएल 2020 के मैचों में उसी एक्शन के साथ गेंदबाजी करेंगे जिसकी वीडियो फुटेज समिति को सौंपी गई’.

इस 32 साल के क्रिकेटर को अब आईपीएल की संदिग्ध एक्शन चेतावनी सूची से हटा दिया गया है. नारायण को 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी से निलंबित कर दिया गया था जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को उनका गेंदबाजी एक्शन अवैध लगा था. लेकिन 2016 में उन्हें सुधारवादी एक्शन के साथ खेल के सभी प्रारूपों में गेंदबाजी की स्वीकृति दी गई.

(इनपुट-भाषा)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here