IPL2020: अक्षर पटेल ने रहस्यमयी गेंद का किया खुलासा, अब लेंगे बल्लेबाजों की क्लास

0
38


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challangers Banglore) के खिलाफ मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की जीत के लिए स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) ने भी अपना योगदान दिया था. अक्षर ने मैच में बेहद कसी हुई गेंदबाजी करते हुए दो विकेट चटकाए. लेकिन अक्षर अपनी गेंदबाजी को और ज्यादा धारदार बनाने के लिए अब “कैरम बॉल” फेंकने पर मेहनत कर रहे हैं. आरसीबी के खिलाफ मैच के बाद उन्होंने इस बात का खुलासा किया कि वे इस रहस्यमयी गेंद का मैच में कब इस्तेमाल करेंगे.

अश्विन को दिए इंटरव्यू में किया खुलासा
बता दें कि कैरम बॉल को दिल्ली कैपिटल्स में अक्षर के साथ ही खेल रहे सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का ट्रेडमार्क माना जाता है. अक्षर ने अश्विन को मैच के बाद आईपीएल की अधिकृत वेबसाइट के लिए दिए इंटरव्यू में यह खुलासा किया कि आखिर वे कब कैरम गेंद का इस्तेमाल मैच में करेंगे. दरअसल अश्विन ने ही इंटरव्यू में उनसे पूछा था कि वे आजकल एक खास गेंद पर मेहनत कर रहे हैं. मैं भी देख कई बार नेट पर वो गेंद फेंकते हुए देखे जा चुके हैं, लेकिन मैच में वो गेंद अब तक नहीं फेंकी है. इस पर अक्षर ने कहा कि जब मुझे दो-तीन छक्के पड़ जाएंगे तो बल्लेबाज भी सोचेगा कि अब मैं तेज गेंद डालूंगा. लेकिन तब मैं कैरम बॉल डालूंगा. क्योंकि मैं सोच रहा हूं कि जब सब अच्छा चल रहा है तो उसे चलने दो. 

अमित मिश्रा की जगह मिला मैच में मौका
अक्षर पटेल को लेग स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) के चोटिल होकर टीम से बाहर होने के कारण मौका मिला था. अश्विन ने पूछा कि जब पिछले मैच में आपको बाहर कर दिया था तो कैसा लगा था? इस पर पटेल ने कहा कि बहुत बुरा नहीं लगा था कि परफॉर्म करने के बावजूद बाहर बैठना पड़ा है मुझे, क्योंकि कोच ने आकर मुझे कारण बता दिया था. शारजाह का मैदान था और आप जानते हो उस पर कितने रन बन रहे हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम में कई बड़े बल्लेबाज थे, जिनके लिए बाउंड्री छोटी साबित हो रही थी. इसलिए मुझे बाहर बैठाया तो ज्यादा बुरा नहीं लगा.

फिंच को आउट किया एक खास तरीके से
अक्षर ने अश्विन से उस खास रणनीति का भी खुलासा किया, जिससे उन्होंने आरसीबी के विध्वंसक ओपनर आरोन फिंच (Aaron Finch) को आउट किया था. दरअसल अक्षर उस गेंद को फेंकते हुए एक्शन में थम गए थे. अश्विन ने कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि आपसे ही प्रेरणा ली थी. मैंने सोचा कि अश्विन भाई की तरह उछलने के बाद रुककर देख लेते हैं कि फिंच कहां मूव कर रहा है कहां नहीं तो ही गेंद फेंकेंगे. इस पर अश्विन बहुत देर तक हंसते रहे. बता दें कि गेंद करते समय एक्शन में रूक जाना अश्विन का ही तरीका है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here