इस स्टार बल्लेबाज का 29 साल की उम्र में हुआ निधन

0
23


काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर नजीबुल्लाह तरकई (Najeebullah Tarakai) का निधन हो गया है. 29 साल के ये खिलाड़ी शुक्रवार को सड़क हादसा में घायल हुआ था जिसके बाद उनकी हालत बेहद गंभीर थी और अब इस शीर्षक्रम के बल्लेबाज ने अस्पताल में दम तोड़ दिया है.

अफ्रानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. बोर्ड ने ट्वीट किया, ‘एसीबी और क्रिकेट प्रेमी देश अफगानिस्तान ने अपने आक्रामक सलामी बल्लेबाज और बहुत ही उम्दा इंसान नजीब ताराकई (29) को खो दिया है. एक दुखद ट्रैफिक दुर्घटना में उनकी मौत हो गई. हम सब स्तब्ध हैं! अल्लाह उस पर अपनी रहमत बरसाएं’.

नजीब पूर्वी ननगारहर से निकलकर सड़क पार कर रहे थे जिस वक्त वह एक कार की चपेट में आ गए. उन्हें उसके तुरंत बाद अस्पताल ले जाया गया. हादसे में घायल होने के बाद वह कोमा में चले गए थे. उनके सर पर गहरी चोट लगी थी.

बता दें कि नजीबुल्लाह ने अफगानिस्तान के लिए 12 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने 2014 टी20 विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. आखिरी बार वह सितंबर 2019 में बांग्लदेश के खिलाफ खेले थे. घरेलू क्रिकेट की बात करें तो नजीबुल्लाह ने 24 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 6 शतक और 10 अर्धशतकों के साथ 2030 रन बताए हैं.

(इनपुट-भाषा)

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here