Whatsapp में कॉन्टैक्ट सेव करना होगा बेहद आसान, बस करना होगा ये काम

0
32


Whatsapp को ऐसे ही दुनिया का सबसे पॉप्युलर मेसेजिंग ऐप नहीं कहा जाता है. ये ऐप अपने यूजर्स के काम को बेहद आसान करने के लिए नए-नए फीचर लेकर आता है. ऐप में जल्द ही एक फीचर रोलआउट किया जाएगा जिसके जरिए यूजर्स एक दूसरे से आसानी से कनेक्ट हो सकते हैं. Whatsapp जल्द ही मोबाइल में नंबर को सेव करने के प्रोसेस को आसान करने वाला है.

कॉन्टैक्ट सेव करना होगा आसान

बताया जा रहा है कि Whatsapp लंबे समय से QR code पर काम कर रहा है. इसके जरिए आसानी से मोबाइल में किसी कॉन्टैक्ट नंबर को सेव किया जा सकता है. इस फीचर के आने से Whatsapp पर नंबर सेव करने का तरीका पूरी तरह से बदल जाएगा. बता दें कि Whatsapp ने इस पर टेस्टिंग करते हुए यह फीचर वॉट्सऐप बीटा यूजर्स को बीते साल ही दे दिया गया था. खबर है कि जल्द ही इसी आम यूजर्स के लिए भी लॉन्च किया जा सकता है.

कैसे करेगा काम

Whatsapp की ओर से सभी यूजर्स को उनका यूनीक QR code दिया जाएगा. जिसे दूसरे यूजर्स अपने स्मार्टफोन से स्कैन करके उनका नंबर सेव कर सकेंगे. इसके लिए यूजर्स की प्रोफाइल में Whatsapp एक QR code देगा. यूजर्स ऐप की Settings में जा कर इस code को देख पाएंगे.

Settings में प्रोफाइल नेम और तस्वीर के साथ QR code का ऑप्शन भी यूजर्स को दिया जाएगा. इस QR code पर क्लिक करते ही My Code नाम की एक टैब यूजर्स के सामने खुल जाएगी. जिसे यूजर्स दूसरों के साथ शेयर भी कर सकते हैं. जिसके बाद Scan Code का ऑप्शन भी सामने आएगा. जिसे दूसरे यूजर्स अपने फोन के कैमरा से स्कैन करके यूजर्स का नंबर अपने फोन में सेव कर पाएंगे.

ये भी पढ़ें

बड़े काम का है वॉट्सएप का सर्च फिल्टर, बस एक क्लिक से सर्च करें जरूरी फोटो और वीडियो

WhatsApp पर फोटो या वीडियो सेंड होने के बाद भी करें डिलीट, जानिए क्या है नया फीचर



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here