IPL 2020, RCB vs DC: श्रेयस अय्यर के सामने आज होगी विराट की चुनौती

0
27


नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में सोमवार (5 अक्टूबर) को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) की आमने-सामने होंगी. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने जहां एक तरफ चारों मैचों में अच्छी परफॉर्मेंस दी है. वहीं, दूसरी तरफ आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अर्धशतक जड़कर फॉर्म में वापसी की. इससे पहले विराट ने तीन मैचों में मात्र 18 रन बनाए थे, लेकिन राजस्थान के खिलाफ उन्होंने शानदार 72 रनों की पारी खेली.

ऐसे में आज श्रेयस अय्यर की कुशल कप्तानी के सामने अनुभवी विराट कोहली की रणनीतिक चालों का भी आज टेस्ट होगा. आरसीबी और दिल्ली दोनों की टीमें अभी तक के टूर्नामेंट में मजबूत नजर आ रही हैं. दोनों ही टीमों ने अबतक चार मैच खेले हैं, इनमें दोनों ने ही तीन-तीन मैचों में जीत दर्ज की है. ऐसे में आज दोनों टीमों की कोशिश होगी कि मैच जीतकर प्वॉइंट टेबल में ऊपर आएं.

श्रेयस अय्यर कर रहे लगातार परफॉर्म
श्रेयस अय्यर ने शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक बार फिर शानदार पारी खेलकर अपनी अहमियत बताई. उन्होंने 38 गेंदों में शानदार 88 रनों की पारी खेली थी. इस मैच में अय्यर से पहले पृथ्वी शॉ ने भी 66 रनों की पारी खेली. अय्यर और शॉ की पारी के दम पर दिल्ली ने केकेआर को मैच में 18 रनों से मात दी थी.IPL 2020: टू्र्नामेंट के 15 दिन पूरे, जानिए क्या है आपकी पसंदीदा टीमों की स्थिति

फॉर्म मे लौट आए हैं विराट कोहली
वहीं, दूसरी तरफ शनिवार को ही खेले गए पहले मैच में विराट कोहली ने लगातार तीन मैचों में फ्लॉप होने के बाद 53 गेंदों पर नाबाद 72 रनों की कप्तानी पारी खेली. इस मैच में विराट कोहली अपने पुराने रंग में नजर और टीम को 8 विकेट से आसान जीत दिलाई. दोनों ही कप्तान पिछले मैच में फॉर्म में थे और दोनों ही टीमें भी पूरे जोश में थी. ऐसे में इन दोनों के बीच होने वाले मुकाबले के रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है.

दिल्ली कैपिटल्स की ताकत और कमजोरी
दिल्ली के शीर्ष क्रम में पृथ्वी शॉ अच्छी फॉर्म में हैं, लेकिन शिखर धवन की फॉर्म चिंता की वजह है. ऋषभ पंत ने केकेआर के खिलाफ 17 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेलकर अपनी आक्रामकता की झलक दिखाई. इसके अलावा टीम के पास मार्कस स्टोइनिस और शिमरोन हेटमायर जैसे आक्रामक बल्लेबाज भी हैं. गेंदबादी की बात करें तो कागिसो रबाडा ने दिल्ली की गेंदबाजी की कमान अच्छी तरह से संभाले हुए हैं. एनरिच नोर्टजे ने शुरुआती और डेथ ओवरों में दिल्ली की तरफ से शानदार भूमिका निभाई है।

आरसीबी की ताकत और कमजोरी
आरसीबी की तरफ से युवा देवदत्त पडीक्कल ने टॉप ऑर्डर में शानदार परफॉर्म किया है. उन्होंने अब तक चार मैचों में तीन अर्धशतक की मदद से 174 रन बनाए हैं। आरोन फिंच भी बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी हैं. इन दोनों के बाद फिर विराट और एबी डिविलियर्स हैं. अगर ये खिलाड़ी परफॉर्म करते हैं तो आरसीबी को हराना काफी मुश्किल होगा. इसुरु उडाना ने आरसीबी के गेंदबाजी विभाग में जुड़ने के बाद प्रभावित किया है, जिसमें नवदीप सैनी और दोनों स्पिनर वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल अच्छी भूमिका निभा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के एडम जाम्पा हालांकि अभी तक परिस्थितियों से सामंजस्य नहीं बिठा पाए हैं।

DC vs RCB, IPL 2020: फॉर्म में विराट और अय्यर, देखने को मिलेगी कड़ी टक्कर

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडीक्कल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, इसुरु उडाना, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम जाम्पा.

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरोन हेटमायर, कागिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत, इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, संदीप लमिछाने, कीमो पॉल, डेनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिक नार्जे, एलेक्स कैरी, अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here