IPL 2020: बर्थडे बॉय वाशिंगटन सुंदर की गेंदबाजी देख हैरान हुए तेंदुलकर, कही बड़ी बात

0
28


वाशिंगटन सुंदर ने सिर्फ 20 रन दिए (फाइल फोटो)

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ आईपीएल (IPL 2020) के 19वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने अपनी गेंदबाजी से बल्‍लेबाजों को काफी परेशान किया

नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की अगुआई वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 19वें मैच में आमने सामने है. आरसीबी ने टॉस जीतकर दिल्‍ली को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया. दिल्‍ली के सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ और शिखर धवन ने धमाकेदार शुरुआत की. आरसीबी को पहली सफलता 67 रन पर मोहम्‍मद सिराज ने पृथ्‍वी शॉ के रूप में दिलाई. शॉ ने 23 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्‍के जड़कर 42 रन की पारी खेली. इसके बाद 82 रन इसुरु उडाना ने शिखर धवन के रूप में दिल्‍ली को दूसरा झटका दिया. भले ही इन दोनों गेंदबाजों ने बड़े विकेट हासिल किए, मगर वाशिंगटन सुंदर ने अपने स्‍पैल से हर किसी को हैरान कर दिया. सोमवार को अपना 21वां जन्‍मदिन मना रहे सुंदर ने दिल्‍ली के खिलाफ अपनी गेंदबाजी से सचिन तेंदुलकर तक को हैरान कर दिया.

दिल्‍ली के खिलाफ भले ही सुंदर को एक भी सफलता नहीं मिली, मगर उन्‍होंने काफी कसी हुई गेंदबाजी की. सुंदर ने चार ओवर में 5 की इकोनॉमी से सिर्फ 20 रन दिए और उन्‍होंने उस समय रन बचाए, जब सामने दिल्‍ली के कप्‍तान श्रेयस अय्यर मौजूद थे. उन्‍होंने पावरप्‍ले में भी काफी रन बचाए.

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया कि सिर्फ दिखाता है कि सुंदर का पहला स्‍पैल  कितना अहम है. उन्‍होंने चार ओवर में सिर्फ 20 रन दिए, जबकि बाकियों ने पावरप्‍ले में गेंदबाजी करते हुए 55 रन दिए. पावरप्‍ले में सुंदर के अलावा इसुरु उडाना, नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल ने गेंदबाजी की थी. पावरप्‍ले में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 63 रन बनाए थे.य‍ह भी पढ़ें: 

IPL 2020: दो हार के बाद राजस्‍थान रॉयल्‍स में मची हलचल, कप्‍तान स्मिथ ने कही बड़ी बात

हील्‍स सैंडल पर मचा बवाल तो पाकिस्‍तान की पहली महिला कमेंटेटर ने दिखाया आईना

2017 में किया इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू

5 अक्‍टूबर 1999 को चेन्‍नई में जन्‍में सुंदर का नाम उनके पिता ने क्रिकेट मेंटर पीडी वाशिंगटन से प्रेरित होकर रखा था. वाशिंगटन सुंदर के पिता एम सुंदर भी क्‍लब स्‍तर के क्रिकेटर रह चुके हैं. सुंदर ने 13 दिसंबर 2017 को श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here