Apple iPhone के इस Emoji में हुआ बड़ा बदलाव, क्या आपने किया इस्तेमाल?

0
29


File Photo

IOS 14.2 के बीटा 2 वर्जन के सभी नए इमोजी और छोटे बदलावों के बीच हमने मास्क वाले इमोजी को मिस कर दिया होगा…जानें मास्क Emoji में क्या बदलाव हुआ है…

पिछले महीने हमने ऐपल (Apple) के नए IOS 14.2 वर्जन में आने वाले काफी सारे इमोजी (emoji) के बारे में चर्चा की है. ये सभी IOS 14.2 के बीटा 2 वर्जन में पहले से मौजूद हैं और अगर आप इस पर हैं, तो नोटिस भी किया होगा. सभी नए इमोजी और छोटे बदलावों के बीच हमने मास्क वाले इमोजी को मिस कर दिया होगा. यह पहले से ही वहां था लेकिन लेकिन IOS 14.2 में यह थोड़ा अलग है. यह मास्क के पीछे एक स्माइलिंग इमोजी (smiling emoji) है.

अगर आप पुराने वर्जन में हैं या आपके पास IOS 14.0 है, तो आप मास्क वाले इमोजी को नाखुश देखेंगे. यह निराश और थका हुआ इमोजी दिखाई पड़ता है. ऐपल के 14.2 IOS के नए वर्जन में हंसता हुआ इमोजी है जो यह कहने की कोशिश करता है कि अगर आप मास्क पहनते हैं, तो सब कुछ खराब नहीं है. EmojiPedia ने इस पर पॉइंट आउट किया कि झुकी हुई आंखें और आईब्रोज के साथ हँसते हुए गालों वाले नए मास्क इमोजी हँसता हुआ प्रतीत होता है.

(ये भी पढ़ें-  लॉन्च से पहले लीक हुई Apple iPhone 12 के चारों फोन की कीमत, जानें Mini iPhone का दाम भी…)

ऐसा दिखता है नया हंसता हुआ Emoji. (Photo: Emojipedia

ऐसा दिखता है नया हंसता हुआ Emoji. (Photo: Emojipedia)

यह 2020 के इमोजी जैसा लगता है, तो एक ही सवाल खड़ा करता है और वह है अन्य प्लेटफॉर्म के साथ इसकी अनुकूलता. यह कहा गया है कि अगर यह इमोजी IOS 14.2 के अंतिम वर्जन में लाया जाता है, आप इसे दूसरों को भेज पाएंगे लेकिन गैर ऐपल यूजर को यह साधारण निराश वाला इमोजी की तरह ही दिखेगा.

(ये भी पढ़ें- Jio का धांसू ऑफर! इस सस्ते प्लान में मिल रहा है 6GB एक्सट्रा डेटा, कॉलिंग समेत फ्री में पाएं ये सर्विस)

सैमसंग ने इसे अपने फॉर सैमसंग एक्सपीरियंस 9.0 UI वर्जन में लागू किया था. इससे पहले सैमसंग में भी सेड फेस मास्क वाला इमोजी इस्तेमाल किया गया था. आशा करते हैं कि हम इसे एंड्रोइड 11 में देख पाएंगे. ऐपल ने नए IOS में कोरोना वायरस में मास्क लगाने की उपयोगिता के साथ लोगों को मास्क के साथ खुश रहने की नसीहत देते हुए यह इमोजी लाने का कार्य किया है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here