राहुल गांधी का प्रधानमंत्री मोदी पर हमला, कहा- कोरोना से 22 दिन में जंग जीतने के दावे का क्या हुआ?

0
36


चंडीगढ़: कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज कृषि कानूनों का विरोध करने ट्रैक्टर से पंजाब पहुंचे. राहुल ने प्रधानमंत्री को घेरते हुए कहा कि पहले नोटबंदी से आम लोगों की कमर तोड़ी गई, इसके बाद जीएसटी ने छोटे व्यपारियों का धंधा चौपट कर दिया. अब कोविड19 के कारण देश की अर्थव्यवस्था रसातल में पहुंच चुकी है. कोरोना पर पीएम का वादा भी झूठा साबित हुआ.

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि कोरोना से 22  दिनों में लड़ाई जीती जाएगी. क्या हुआ, हो गए 22 दिन. जीत गए हम कोरोना से? अगर जंग जीत ही गए हैं तो ये मास्क क्यों पहनना पड़ रहा है. सबको अपना चेहरा क्यों छुपाना पड़ रहा है. राहुल ने कृषि कानूनों पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार लगातार किसान विरोधी फैसले लेती रही है. प्रधानमंत्री सिर्फ अपने चंद उद्योगपतियों दोस्तों के लिए कानून बना रही है.

राहुल गांधी ने कहा आप छोटे व्यपारियों से पूछो कि जीएसटी से क्या हुआ तो वो आपको बताएगा कि लोग खत्म हो गए हैं, हमें बर्बाद कर दिया है. इसके बाद वो कहेगा कि आज तक यह समझ ही नहीं आई कि जीएसटी कैसे भरी जाती है, कब भरी जाती है. बड़े उद्योगपतियों के पास पैसे की कमी नहीं है. उसे जितने पैसे चाहिए मिल जाएंगे. वह आसानी से जीएसटी भर देते हैं, रिश्वत देनी हो तो दे देते हैं. लेकिन जो छोटा व्यापारी है यह उस पर बहुत भारी पड़ा है. रिश्वत देनी पड़ती है. पांच तरह के टैक्स हैं, 28 प्रतिशत टैक्स है. ऐसा इसलिए है क्योंकि नरेंद्र मोदी, हिंदुस्तान के दो तीन उद्योगपतियों की मदद करना चाहते हैं. पहला कारण है नोटबंदी, दूसरा कारण जीएसटी और तीसरा कोविड.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here